सामाजिक सछ्वाव और एकता का संदेश देंगे मोहन भागवत

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Feb, 2018 07:23 PM

mohan bhagwat will give message of social secrecy and unity

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के मेरठ में होने वाले संघ समागम ‘राष्ट्रोदय’ में संघ संचालक मोहन भागवत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 14 जिलों के 3 लाख से अधिक स्वयंसेवकों को सामाजिक सछ्वाव और एकता का संदेश देंगे। इतने बड़े पैमाने पर संघ कार्यकर्ताओं के जमा होने...

मेरठः राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के मेरठ में होने वाले संघ समागम ‘राष्ट्रोदय’ में संघ संचालक मोहन भागवत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 14 जिलों के 3 लाख से अधिक स्वयंसेवकों को सामाजिक सछ्वाव और एकता का संदेश देंगे। इतने बड़े पैमाने पर संघ कार्यकर्ताओं के जमा होने के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। शहर में हाई एलर्ट जारी कर दिया गया है। कार्यक्रम स्थल को एटीएस और एनएसजी कमांडों के हवाले किया गया है। 

समारोह स्थल के आसपास 20 कंपनी पीएसी और आरएएफ के 5 हजार पुलिसकर्मियों को सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया है। ‘राष्ट्रोदय’के नोडल सुरक्षा अधिकारी मान सिंह चौहान ने पंजाब केसरी टीम को बताया कि संघ समागम में लाखों की संख्या में स्वयंसेवकों के शामिल होने को देखते हुए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इसके तहत 10 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, 52 पुलिस उपाधीक्षक, 100 पुलिस निरीक्षक, 420 उप निरीक्षक, 2200 कांस्टेबल, 20 कंपनी पीएसी और आरआरएफ को तैनात किया गया है। 

उन्होंने बताया कि इसमें शामिल होने के लिए सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, अमरोहा, गढ़मुक्तेश्वर, हापुड़, गाजियाबाद आदि जिलों से कार्यकर्ताओं का मेरठ पहुंचना जारी है। इसी के तहत रेलवे बोर्ड ने आरपीएफ को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाने के आदेश दिये है। मेरठ के प्रांत प्रचार प्रमुख अजय मित्तल ने बताया कि‘राष्ट्रोदय’में 3 राज्यों के मुख्यमंत्रियों का आना तय माना जा रहा है। इसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर और उत्तराखंड से मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत शामिल हैं। उन्होंने बताया कि संघ समागम में पहली बार 3 लाख 20 हजार स्वयंसेवकों का पंजीकरण हुआ है जिसमें सबसे अधिक संख्या युवाओं की है। 

मित्तल ने दावा किया है कि तीन जनवरी 2016 को संघ के पुणे में हुए समागम के बाद मेरठ का‘राष्ट्रोदय’सबसे बड़ा समागम होगा। उन्होंने बताया कि मेरठ के जागृति विहार एक्सटेंशन के 600 एकड़ में करीब 15 हजार स्वयंसेवकों ने दिन रात काम करके भव्य कार्यक्रम स्थल को तैयार किया है जहां 250 टन लोहे से मंच को त्रिस्तरीय सुरक्षा दी गई है। 

नोडल सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि कि‘राष्ट्रोदय’मंच के आगे, दाएं और बाएं कोई पुलिसकर्मी तैनात नहीं रहेगा, सिर्फ मंच के पीछे लिफ्ट के आसपास दो आईपीएस अधिकारियों और स्पेशल कमांडो की ड्यिूटी लगाई गई है। उन्होंने बताया कि मेरठ जिला प्रशासन ने यहां कलक्ट्रेट स्थित सिविल डिफेंस कार्यालय को कंटोल रूम बनाया है। यह कंटोल रूम प्रात 6 बजे से रात 12 बजे तक काम करेगा। कंट्रोल रूम में प्रशासनिक अधिकारियों एवं कर्मचारियों की छह- छह घंटे की ड्यिूटी लगाई गई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!