मोदी ने योगी को ‘यशस्वी’ मुख्यमंत्री बताकर थपथपायी पीठ

  • मोदी ने योगी को ‘यशस्वी’ मुख्यमंत्री बताकर थपथपायी पीठ
You Are Here
मोदी ने योगी को ‘यशस्वी’ मुख्यमंत्री बताकर थपथपायी पीठमोदी ने योगी को ‘यशस्वी’ मुख्यमंत्री बताकर थपथपायी पीठमोदी ने योगी को ‘यशस्वी’ मुख्यमंत्री बताकर थपथपायी पीठ

वाराणसीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योगी आदित्यनाथ को‘यशस्वी’मुख्यमंत्री बताते हुए उत्तर प्रदेश में पिछले छह माह के दौरान हुए विकास कार्यों की सराहना करके उनकी पीठ थपथपायी। मोदी ने अपने 2 दिवसीय वाराणसी के आखिरी दिन शहंशाहपुर में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना का जिक्र किया और योगी की सराहना की। 

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार वर्ष 2022 तक देश के सभी बेघरों के लिए घर बनाना चाहती है और इस दिशा में उत्तर प्रदेश सरकार बेहतर काम कर रही है। मोदी ने समाजवादी पार्टी का बिना नाम लिए कहा कि गरीबों के घर बनाने के लिए केंद्र सरकार ने राज्य की पिछली सरकार से बार-बार सूचि मांगी थी, लेकिन उसने कोई दिलचस्पी नहीं ली। कई बार दबाव बनाने के बाद मात्र 10 हजार लोगों की सूची दी गई।  

प्रधानमंत्री ने कहा कि दूसरी तरफ योगी आदित्यनाथ सरकार ने मात्र 6 माह में लाखों बेघरों की सूची केंद्र सरकार को उपलब्ध करा दी है और उसके मुताबिक जरूरतमंदों को घर मुहैया कराने के लिए जरूरी प्रक्रिया तेजी से चलाए जा रहे हैं। प्रदेश में हुए विकास कार्यो पर खुशी जाहिर की। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी की तारीफ की।   

वाराणसी के 15000 लोगों का चयन प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत किया गया है, जिनमें से चुनिदा लोगों का मोदी ने अपने हाथों चयन पत्र सौंपा। इससे पहले समारोह को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि उनकी सरकार ने इस साल 9 लाख 70 हजार जरुरतमंदों को अपना घर मुहैया कराने का लक्ष्य रखा है, जिसमें से 8 लाख लोगों को मकान बनाने के लिए धन की पहली किश्त जारी कर दी गई है। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व से नई ऊर्जा एवं मार्ग दर्शन प्राप्त होता है। 

उनके मार्गदर्शन के बाद शहंशाहपुर में पशुधन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया है। मेले में मवेशियों के इलाज की व्यवस्था के साथ-साथ किसानों को अधिक दुग्ध उत्पादन के लिए जागरूक करने की व्यवस्था की गई है। किसानों द्वारा इस मेले में 1000 की दुधारू पशुओं के लाने की संभावना थी, लेकिन उससे कहीं अधिक 1700 पशुधन लाए गए। मोदी ने कल बड़ा लालपुर में आयोजित समारोह में भी योगी कार्यों की सराहना की थी।



UP HINDI NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!