पैसों के लिए MLC को ED के नाम पर आई फर्जी कॉल, सरकार कराएगी जांच

  • पैसों के लिए MLC को ED के नाम पर आई फर्जी कॉल, सरकार कराएगी जांच
You Are Here
पैसों के लिए MLC को ED के नाम पर आई फर्जी कॉल, सरकार कराएगी जांचपैसों के लिए MLC को ED के नाम पर आई फर्जी कॉल, सरकार कराएगी जांचपैसों के लिए MLC को ED के नाम पर आई फर्जी कॉल, सरकार कराएगी जांच

लखनऊ: विधान-परिषद सदस्यों को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के नाम पर फर्जी फोन कर आय से अधिक सम्पत्ति की जांच की सूचना देने और जांच के नाम पर पैसों की मांग का मामला परिषद में उठा। सदन में विजय यादव ने इस पर लिखित सवाल उठाया लेकिन, बाद में सदन के कई सदस्य खड़े हो गए और उन्होंने सदन को सूचित किया कि उनके पास भी ऐसे फर्जी फोन आए हैं जिनमें प्रवर्तन निदेशालय की जांच रूकवा देने के नाम पर पैसों की मांग की गई।

यादव ने अपने प्रश्न में पूछा कि उन्होंने मुख्य गृह-सचिव को अपने मोबाइल नंबर पर फर्जी तरीके से धन उगाही का फोन आने संबंधी पत्र भेजा था क्या वह मिला? यदि मिला तो उस पर क्या जांच हुई? इस पर नेता सदन दिनेश शर्मा ने जवाब दिया कि सदस्य की ओर से मुख्य गृह सचिव को भेजे गए पत्र में कहा गया था कि उनके मोबाइल फोन पर 11 अप्रैल 2017 को केन्द्रीय सचिवालय नई दिल्ली में कार्यरत एस.पी. यादव के फोन से कथित रूप से कॉल आया था।

फोन पर उनके खिलाफ ईडी द्वारा की जा रही आय से अधिक संपति के मामले की जानकारी देते हुए, इसे बंद करवाने के बाबत धन मांगा गया। इस मामले में जांच कराई जा रही है और सरकार दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी। इस पर परिषद के वरिष्ठ सदस्य ओम प्रकाश शर्मा समेत कई सदस्य सदन में खड़े हो गए और उन्होंने भी ऐसे फोन कॉल आने की शिकायत की। नेता सदन शर्मा ने कहा कि जिन सदस्यों के पास ऐसे फर्जी फोन कॉल आए हैं पुलिस में मुकदमा दर्ज करावाएं। मामला गंभीर है और सरकार दोषियों का पता लगाकर कड़ी कार्रवाई करेगी।



UP HINDI NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You