दुल्हनों के चक्कर में लुट रहे अधेड़ कुंवारे, लग रही लाखों की चपत

  • दुल्हनों के चक्कर में लुट रहे अधेड़ कुंवारे, लग रही लाखों की चपत
You Are Here
दुल्हनों के चक्कर में लुट रहे अधेड़ कुंवारे, लग रही लाखों की चपतदुल्हनों के चक्कर में लुट रहे अधेड़ कुंवारे, लग रही लाखों की चपतदुल्हनों के चक्कर में लुट रहे अधेड़ कुंवारे, लग रही लाखों की चपत

नोएडाः नोएडा के अधेड़ कुंवारे दुल्हनों के चक्कर में लुट रहे हैं। ऐसा ही एक मामला ग्रेटर नोएडा शहर से सटे एक गांव में सामने आया है। जहां एक अधेड़ ने शादी न होने पर 3 लाख रुपए देकर दुल्हन का सौदा किया था और जिस पर शादी के एक माह बाद ही दुल्हन के कथित परिजनों ने लड़की का अपहरण कर जबरन शादी का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है।

अधेड़ ने 3 लाख रुपए में किया दुल्हन का सौदा
जानकारी के अनुसार ग्रेटर नोएडा से सटे एक गांव में एक अधेड़ की शादी नहीं हो पा रही थी। इससे परेशान होकर उसके परिजनों ने मुरादाबाद के निकट के एक गांव की एक युवती से शादी के लिए सौदा किया। सौदा 3 लाख रुपए में तय हुआ और शर्त के अनुसार लड़का पक्ष की ओर से लड़की पक्ष को शादी की एवज में 3 लाख रुपए दिए गए। बाकायदा बारात गई और पूरे रीति-रिवाज के साथ 1 माह पहले शादी हुई।

महीने बाद ही लड़की पक्ष ने वर पर लगाए गंभीर आरोप
परन्तु बीती शाम अचानक दुल्हन के परिजन उसके ससुराल आ धमके। उन्होंने सूरजपुर कोतवाली की देवला पुलिस चौकी पर अपहरण कर जबरन शादी करने और धर्म परिवर्तन कराने की शिकायत दी। शिकायत पर पुलिस सक्रिय हुई। लड़की को पुलिस चौकी लाया गया। इस पर ग्रामीण भी एकत्र हो गए और पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी।

ग्रामीणों का आरोप- लड़की पक्ष है पेशेवर गैंग, करते है ब्लैकमेल
ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि यह लड़की की शादी कराकर लड़के पक्ष को ब्लैकमेल करने वाला गैंग है।ग्रामीणों ने पुलिस से लड़की के कथित परिजनों के खिलाफ ही कार्रवाई की मांग की। हालांकि बाद में दोनों पक्षों में समझौता हो गया। ग्रामीणों ने बताया कि लड़की अपने घर चली गई है। सूरजपुर पुलिस ने मामले की शिकायत न आने की बात कही है।

बता दें कि ग्रेटर नोएडा के कई गांवों व कस्बों में इसी तर्ज पर पैसे लेकर पहले शादी की जाती है और बाद में ब्लैकमेल कर फिर से लाखों की वसूली कर ये दुल्हनें वापस लौट जाती हैं। वह ऐसे अधेड़ लोगों को अपना टारगेट बनाते है जिनके पास पैसा है, लेकिन किसी वजह से शादी नहीं हो पाती। इससे पहले ऐसे भी कई मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें शादी के एक-दो दिन बाद ही दुल्हन लाखों की जूलरी व कैश समेट कर फरार हो गई।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You