दूल्हे के दोस्त ने शादी में दिया एेसा अनोखा गिफ्ट जिसे देख सब रह गए हैरान

You Are Here
दूल्हे के दोस्त ने शादी में दिया एेसा अनोखा गिफ्ट जिसे देख सब रह गए हैरानदूल्हे के दोस्त ने शादी में दिया एेसा अनोखा गिफ्ट जिसे देख सब रह गए हैरानदूल्हे के दोस्त ने शादी में दिया एेसा अनोखा गिफ्ट जिसे देख सब रह गए हैरान

सीतापुर(रिजवान मोहम्मद): नोटबंदी के बाद से पूरे देश में कई तरह के मामले सामने आए। इन मामलों में कोई पक्ष नोटबंदी के साथ खड़ा दिखाई दिया तो कोई आलोचना करता। एेसा ही एक अनोखा मामला सीतापुर की शादी में देखने को मिला। जहां पर एक युवक ने अपने दोस्त की शादी में ऐसा तोहफा दिया जो नोटबंदी के बाद नगदी की कमी से नवदंपत्ति को कुछ दिन तक जरूर दूर रखेगा। शादी में मिले इस अदभुद तोहफे ने मंच पर बैठे दूल्हे को तो चौंका ही दिया, साथ ही वहां मौजूद सभी महमान भी तोहफे को देखते ही रह गए।

गिफ्ट में दी 100,50 व 10 के नोटों की नकदी
जानकारी के अनुसार सीतापुर मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर हरगांव इलाके में एक अनोखी शादी देखने को मिली। जहां कुछ मेहमान तो दूल्हा-दुल्हन को गिफ्ट में देने के लिए साडी, मिक्सी, डिनरसेट जैसे कई तोहफे लाए, लेकिन सिधौली से आए दूल्हे पियूष के दोस्त उसके लिए नोटबंदी के इस दौर में ऐसा तोहफा लाए जो दूसरे महमानों से एक दम अलग और अनोखा था। पियूष के दोस्त विवेक ने उन्हें 10 हजार के नगदी 100,50 व 10 के नोट तोहफे में दिए। नगदी नोटों का अनोखा गिफ्ट पाकर पियूष और उसकी पत्नी अन्नू बेहद खुश थे। उनका कहना था की नोटबंदी के बाद शायद ही किसी भी मेहमान ने इस तरह का तोहफा किसी को भी भेट में नहीं दिया होगा। उनका ये भी कहना था की आजकल नोटबंदी के बाद नगदी की कमी का माहौल चल रहा है, लोगों को नगदी के लिए लंबी-लंबी लाइन में लगना पड़ रहा है ऐसे में 10 हजार की ये नगदी उनके लिए कुछ दिन जरूर राहत भरी रहेगी।

क्या कहना है दूल्हे के दोस्त का?
सिधौली से आए दूल्हे पियूष के दोस्त से पूछा गया कि आपने 10 हजार की नगदी को तोहफा के तौर पर क्यों चुना। आप भी दूसरों की तरह रोजाना इस्तेमाल होने वाली चीज दे सकते थे। इस पर उनका कहना था की नोटबंदी के बाद से सभी को नगदी के लिए लाइन में लगे हुए देखकर मुझे लगा की मेरा दोस्त अपनी शादी को इंज्वाय करे नाकि नगदी के लिए एटीएम की लाइन में लगकर अपना समय गवाए, इसीलिए मन में ख्याल आया की क्यों न उसे गिफ्ट की तरह सजा कर नगद रुपए दिए जाएं जिससे वो कुछ दिन तक नगदी नोटों के लिए परेशान न हो। अपने बेटे की शादी में मिले इस गिफ्ट से दूल्हे के पिता राकेश भी काफी खुश दिखाई दिए क्योंकि उन्हें नहीं लगता था कि शादी में कोई ऐसा अनोखा उपहार दे सकता है।

UP Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You