12 मार्च को PM करेंगे काशी दौरा, सरकार द्वारा किए गए कार्यों का महिलाओं से लेंगे फीड बैक

Edited By Punjab Kesari,Updated: 09 Mar, 2018 12:50 PM

march 12 visit of pm kashi women will take feeds from the work done

अपने प्रयोगों से विरोधियों को चौका देने वाले पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर बड़ा प्रयोग करने जा रहे हैं। देश में होने वाले 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी एक ऐसा मॉडल लेकर आई है, जिससे देश की आधी आबादी बीजेपी से जुड़ जाएगी। दरअसल पीएम नरेंद्र मोदी अब...

वाराणसीः अपने प्रयोगों से विरोधियों को चौंका देने वाले पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर बड़ा प्रयोग करने जा रहे हैं। देश में होने वाले 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी एक ऐसा मॉडल लेकर आई है, जिससे देश की आधी आबादी बीजेपी से जुड़ जाएगी। दरअसल पीएम नरेंद्र मोदी अब किसी भी शहर में कार्य्रकम में शामिल होंगे तो वहां पीएम अलग-अलग क्षेत्र की महिलाओं से सीधे रूबरू होंगे। जिसका प्रारंभ पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से 12 मार्च को करेंगे। 12 मार्च को पीएम मोदी अलग-अलग क्षेत्र की महिलाओं से अपने सरकार के द्वारा किए गए कार्यों का फ़ीड बैक लेंगे। पीएम के इस कार्यक्रम को लेकर राजनीतिक विशेषज्ञ 2019 में आधी आबादी के वोट के रूप में देख रहे है, तो वहीं विपक्ष इसे मात्र मीडिया स्टंट बता रही है। 

12 मार्च को फ्रांस के राष्ट्रपति के साथ पीएम काशी दौरे पर 
जानकारी के मुताबिक 12 मार्च को फ्रांस के राष्ट्रपति के साथ पीएम नरेंद्र मोदी काशी दौरे पर आने वाले हैं। पीएम के आगमन को लेकर काशी में  तैयारियां जोर-शोर से की जा रही हैं। यूं तो पीएम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दौरे करते रहे हैं, लेकिन पीएम का यह दौरा राजनीतिक दृष्टि से खास होने वाला है। पीएम अपने इस दौरे से जहां एक तरफ अपने विरोधियों को फ्रांस के राष्ट्रपति को काशी दर्शन करवाकर विदेश नीति का बड़ा संदेश देंगे तो वहीं दूसरी तरफ लोकसभा चुनाव से पहले अपनी पार्टी के प्रति देश की आधी आबादी का मन भी टटोलेंगे। 

महिलाओं से रूबरू होंगे पीएम
बताया जा रहा है वाराणसी के डीरेका ग्राउंड में 12 मार्च को होने वाले कार्यक्रम में अलग -अलग क्षेत्र से हजारों महिलाएं पीएम मोदी से मिलेंगी। माना जा रहा है कि पीएम मोदी महिलाओं से 4 साल में महिलाओं के लिए सरकार के द्वारा किए गए कार्यों का फ़ीडबैक लेंगे। ऐसे में वाराणसी की महिलाओं ने पीएम से रूबरू होने की तैयारी कर ली है। इन महिलाओं में खासकर बुनकर, छात्राएं, कारोबारी के साथ-साथ निचले तबके की महिलाओं को भी शामिल किया गया है। जिन लोगों से पीएम मिलेंगे उनका यही कहना है कि वह प्रधानमंत्री स्वयं मिलने के लिए काफी उत्सुक है और पीएम से मिलकर वह अपनी समस्या को बताएंगी। उनका यही कहना है कि पीएम ने अब तक महिलाओं के लिए जो भी कदम उठाए वह बेहद सराहनीय है, लेकिन पीएम मोदी से वह बताएंगी कि अगर महिलाओं की सुरक्षा के साथ-साथ उनको रोजगार दिया जाए तो महिलाएं और भी अच्छा कर सकती हैं।

वाराणसी दौरे को राजनीतिक विशेषज्ञ भी बता रहे खास
नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे को लेकर राजनीतिक विशेषज्ञ भी इसे खास बता रहे हैं।  पॉलिटिकल एनालिस्ट प्रोफ़ेसर रवि प्रकाश की मानें तो भारतीय समाज में वोट देने को लेकर एक मानसिकता होती थी कि पुरुष जिसे वोट करेगा उनके घर की महिला भी उसे ही वोट देंगी, लेकिन अब ऐसा भी हो रहा है कि समाज का एक बड़ा तबका अपनों से अलग होकर अपनी अस्मिता को दिखाता है। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी के द्वारा महिलाओं से खुद मिलना भविष्य की राजनीतिक  दृष्टिकोण को बदलने वाली होगी।जिस तरह से पिछले कुछ चुनाव में मुस्लिम महिलाओं ने बीजेपी को वोट किया उसका यह प्रमाण है। यह महिलाओं के लिए महत्वपूर्ण दौर है। 12 मार्च को होंने वाले कार्यक्रम के दौरान पीएम महिलाओं की मन को भापकर आगामी चुनाव की नीतियों के साथ क्या कमिया रह गई हैं उसे दूर करने का काम करेंगे।

केवल मीडिया स्टंट-कांग्रेस 
वहीं देश में नोटबंदी, जीएसटी के साथ देश में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर युवाओं को अपनी तरफ लुभा रही कांग्रेस में खलबली मची हुई है। कांग्रेस पीएम के द्वारा महिलाओं से रूबरू होने को लेकर मीडिया स्टंट बता रही है। कांग्रेस का कहना है कि पीएम कभी महिलाओं की चिंता नहीं करते और अब चुनाव आया तो मोदी को महिलाओं की चिंता हो रही है। मोदी का यह कार्यक्रम केवल मीडिया स्टंट है | 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!