180 किलोग्राम का बकरा बना चर्चा का विषय, कीमत भी कर देगी हैरान

Edited By ,Updated: 06 Sep, 2016 03:46 PM

made of 180 kilograms talking goat price will surprise

मुस्लिमों के पवित्र त्यौहार बकरीद के मद्देनजर बकरों की खरीद फरोख्त तेज हो गई है। ऐसे में मेरठ का एक बकरा इन दिनों लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

 

मेरठ(आदिल रहमान): मुस्लिमों के पवित्र त्यौहार बकरीद के मद्देनजर बकरों की खरीद फरोख्त तेज हो गई है। ऐसे में मेरठ का एक बकरा इन दिनों लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। ये बकरा और बकरों से बिलकुल जुदा है। बकरे का वजन और कीमत भी हैरान करने वाली है। दरअसल इस बकरे का वजन 180 किलोग्राम है। कीमत की बात की जाए तो मार्केट में इस बकरे की कीमत 3 लाख रुपए लग चुकी है लेकिन फिर की मालिक इसे बेचने को तैयार नहीं है। 
 
मेरठ के ताला फैक्ट्री इलाके के रहमतपुरा में रशीद नाम के शख्स के पास राजस्थानी तोता परी नस्ल का एक ऐसा बकरा है जो देखने में बहुत बड़ा और खूबसूरत है। बकरे का वजन 180 किलोग्राम है। भारी-भरकम शरीर वाला ये बकरा जितना देखने में बड़ा है उससे कहीं यह फुर्तीला भी है। अपनी बिजली जैसी फुर्ती से यह मकान के तीसरे मंजिल पर भी चढ़ जाता है। बकरे के खरीददार इस बकरे की कीमत तीन लाख रूपये तक लगा चुके हैं लेकिन बकरे का मालिक इसे 5 लाख रूपये से कम में बेचने को तैयार नहीं है। 
 
बकरे के मालिक रशीद का कहना है कि उसने इस बकरे को डेढ़ साल पहले राजस्थान से 28000 रूपये में खरीदा था तब इस बकरे का वजन लगभग 50-55 किग्रा था। उन्होंने बकरे को बहुत अच्छे तरीके से पाला है और बकरा रोजाना डेढ़ से दो किलो चने, पत्ते, ढ़ाई किलो दूध इसके अलावा अमरुद और सेब जैसे फल खाता है। इस तरह से बकरे के ऊपर 500 रूपये रोजाना खर्च होते हैं। 
 
रशीद का कहना है कि जब बाजार में इस बकरे को ले जाते हैं तो वहां देखने वालों की भीड़ एकत्र हो जाती है। बकरे के खरीददार इसकी बोली 2.80 लाख से लेकर 3 लाख रूपये तक लगा चुके हैं लेकिन वो इसे 5 लाख रूपये में बेचना चाहते हैं। बकरे के बारे में सुन-सुन कर खुद बकरों के खरीददार दूर-2 से इस असाधारण बकरे को लेकर उसे खरीदने को बेताब हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!