धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर हुए बैन, फैसले से नाखुश आगरावासी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 11 Jan, 2018 11:42 AM

धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर उतारने के सरकार के नियम पर अलग-अलग धर्मो के धर्मगुरूओ ने उत्तर प्रदेश सरकार की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा है कि सरकार नियमनुसार कार्य करे। धर्म विशेष के...

आगरा(बृज भूषण): धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर उतारने के सरकार के नियम पर अलग-अलग धर्मो के धर्मगुरूओ ने उत्तर प्रदेश सरकार की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा है कि सरकार नियमनुसार कार्य करे। धर्म विशेष के खिलाफ कार्रवाई न की जाए। उत्तर प्रदेश में ध्वनि प्रदुषण के मामले में हाई कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद बिना अनुमति के लाउडस्पीकर बजने पर राजनीति शुरू हो गई है। राजनेता इस मुद्दे पर भी खुलकर राजनीति रोटिया सेक रहे है, तो उधर आगरा के अलग अलग धर्मो के धर्मगुरुओं ने भी सरकार के कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं। 

उनका कहना है कि सरकार बिना किसी भेदभाव के इस नियम को लागू करे। आगरा के प्राचीन महादेव के मंदिर रावली की महंत और सेवकों का कहना है कि उनके यहा मंदिर में लाउडस्पीकर नहीं बजता। विशेष अवसर पर लाउडस्पीकर बजाने के लिए वो प्रशासनिक अधिकारियो से अनुमति लेकर आगे से लाउडस्पीकर मंदिर में लगाए जाएंगे।
PunjabKesari
आगरा में क्रिश्चियन ने भी धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतरवाने की सरकार की मंशा पर शक जाहिर करते हुए कहा कि सरकार को चाहिए कि इस नियम को निष्पक्षता से लागू करे। धर्म विशेष के खिलाफ इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। अगर नियम लागू होता है तो सभी धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतरने चाहिए। किसी के साथ भेदभाव नहीं होना चाहिए।

PunjabKesari
आगरा की शाही जामा मस्जिद के इमाम ने सरकार द्वारा लागू कराए जा रहे इस नियम की खिलाफत करते हुए उन्होंने कहा कि ये गैर जरुरी बातों में सरकार लोगो को उलझा रही है। गरीबो और मजलूमों के हक में सरकार काम करे उनकी परेशानियों को सुलझाए। इस तरह की बातों में उलझा कर लोगों को बेवक़ूफ़ न बनाए। 
PunjabKesari
वहीं शासनादेश के बाद एडीएम सिटी ने भी आदेश को अमलीजामा पहनाने के लिए पुलिस अधिकारियों के साथ वार्ता शुरू कर दी है। एडीएम सिटी का कहना था कि धर्मगुरुओं के साथ बातचीत कर उच्च न्यायालय और शासनादेश से अवगत कराया जाएगा ताकि शहर में अमन और चैन बना रहे।

बहराल इस आदेश के बाद कुछ हो न हो लेकिन इस समय लाउड स्पीकर बैन का मामला चर्चाओं का विषय जरुर बना हुआ है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!