लोहिया ट्रस्ट की बैठक जारीः रामगोपाल की जगह सपा के नए सचिव बने शिवपाल

  • लोहिया ट्रस्ट की बैठक जारीः रामगोपाल की जगह सपा के नए सचिव बने शिवपाल
You Are Here
लोहिया ट्रस्ट की बैठक जारीः रामगोपाल की जगह सपा के नए सचिव बने शिवपाललोहिया ट्रस्ट की बैठक जारीः रामगोपाल की जगह सपा के नए सचिव बने शिवपाललोहिया ट्रस्ट की बैठक जारीः रामगोपाल की जगह सपा के नए सचिव बने शिवपाल

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राज्य स्तरीय सम्मलेन से पहले लोहिया ट्रस्ट में बड़ा फेरबदल हुआ है। जैसा कि किसी अहम फैंसले का अनुमान था, इसी के मद्देनजर पार्टी सरंक्षक मुलायम यादव ने रामगोपाल यादव को सचिव पद से हटा दिया है। साथ ही उनकी जगह शिवपाल यादव नए सचिव के रुप में घोषित हुए है। वहीं दूसरी तरफ 23 सितंबर को अखिलेश यादव ने राज्य कार्यकारिणी का सम्मेलन बुलाया है।

इसी दौरान मुलायम द्वारा नए सचिव घोषित हुए शिवपाल यादव ने बड़ा बयान दे दिया है। शिवपाल ने कहा है कि पार्टी में किसे रखना है किसे हटाना है नेताजी का फैसला है। साथ ही शिवपाल ने कहा है कि अब 25 सितंबर को नेता जी की प्रेस काॅफ्रेंस है। प्रेस काॅफ्रेंस में ही आगे की रणनीति तय होगी। बता दें कि इस बैठक में अखिलेश और रामगोपाल फिलहाल मौजूद नहीं है।

उल्लेखनीय है कि पार्टी के आगरा में होने वाली राष्ट्रीय अधिवेशन से पहले पार्टी संरक्षक ने परिवार में सुलह की आखिरी कोशिश शुरू कर दी है। लोहिया ट्रस्ट में 21 सितंबर को लोहिया ट्रस्ट की बैठक के बाद मुलायम भाई शिवपाल व करीबियों के साथ बैठक करेंगे।

दरअसल विधान सभा चुनावों से ठीक पहले शुरू हुआ पार्टी के अंदर का घमासान अब तक शांत नहीं हुआ है। पार्टी सूत्र के मुताबिक आगरा में होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन में मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई व पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव को पार्टी से निकाल दिया जाएगा। जिसके बाद आने वाले भूचाल को भांप मुलायम पहले ही परिवार में सुलह की कोशिशों में जुट गए हैं।

गौरतलब है कि शिवपाल सेकुलर मोर्चे के नाम से नया संगठन खड़ा करने की बात कहते रहे हैं। मुलायम को आशंका है कि शिवपाल को पार्टी से निकाले जाने के बाद पार्टी में सियासी बवंडर के साथ साथ परिवार को एक जुट रख पाना मुश्किल होगा। इसके लिए मुलायम 21 सितंबर को लोहिया ट्रस्ट की बैठक बुलाई और 25 सितंबर को पत्रकारों से रूबरू होंगे।



UP BREAKING NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!