लेखपाल की करतूत: कर्जमाफी के नाम पर कर रहा था अवैध वसूली, वीडियो वायरल

You Are Here
लेखपाल की करतूत: कर्जमाफी के नाम पर कर रहा था अवैध वसूली, वीडियो वायरललेखपाल की करतूत: कर्जमाफी के नाम पर कर रहा था अवैध वसूली, वीडियो वायरललेखपाल की करतूत: कर्जमाफी के नाम पर कर रहा था अवैध वसूली, वीडियो वायरल

शाहजहांपुर(नंद लाल): उत्तर प्रदेश में फसल ऋण मोचन योजना के अंतर्गत किसानों की कर्जमाफी का काम चल रहा है, लेकिन इस योजना को सरकार के अधिकारी ही पलीता लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। ताजा मामला शाहजहांपुर का है, जहां किसानों से कर्जमाफी के नाम पर अवैध वसूली करते हुए एक लेखपाल का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो वायरल होने के बाद एडीएम ने आरोपी लेखपाल को सस्पेंड कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक मामला पुवायां तहसील के नगरिया प्रयागपुर का है। जहां पर कर्जमाफी के लाभार्थियों की सूची बनाई जा रही थी। इसी सूची के आधार पर कर्जदार किसानों की कर्जमाफी का लाभ दिया जाना था, लेकिन इससे पहले लेखपाल खुद ही नकद लाभ ले रहा है। लेखपाल सुशील कुमार कर्जमाफी की लिस्ट में नाम शामिल करने के लिए सभी किसानों से रिश्वत ले रहा है। जो किसान पैसा दे रहा है उसका ही नाम लिस्ट में शामिल किया जा रहा है। वहीं इन्हीं किसानों में से एक ने लेखपाल का पैसे लेते हुए वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

एडीएम जितेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें लेखपाल पर कर्जमाफी करने को लेकर रिश्वत लेने का आरोप लगा है। इसमें संबंधित एसडीएम ने आदेश दे दिए है। लेखपाल को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा पूरे मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।



UP CRIME NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!