जानिए क्यों कब्र से निकालकर फिर से होगा इस बच्चे का पोस्टमॉर्टम

Edited By Punjab Kesari,Updated: 19 Sep, 2017 11:35 AM

learn why this child postmortem will be removed from the grave

रायबरेली के डलमऊ में 15 दिन पहले बच्चे की हुई मौत का मामला फिर एक बार गरमा गया है। मंत्री के निर्देश पर डीएम ने शव को कब्र से बाहर निकालने के निर्देश दिए हैं...

रायबरेलीः रायबरेली के डलमऊ में 15 दिन पहले बच्चे की हुई मौत का मामला फिर एक बार गरमा गया है। मंत्री के निर्देश पर डीएम ने शव को कब्र से बाहर निकालने के निर्देश दिए हैं। मौत की वजह का पता लगाने के लिए शव को दोबारा पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है।

जानिए क्या है पूरा मामला?
जानकारी के मुताबिक मामला लालगंज कोतवाली क्षेत्र के मतोरिया मजरे कुड़वल का है। जहां के रहने वाले शत्रोहन का 9 वर्षीय पुत्र करुणाशंकर बीते 2 सितंबर को गांव के कुछ बच्चों के साथ धार्मिक आयोजन को देखने के लिए गया था। जब वो वापस नहीं लौटा तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। दूसरे दिन ग्रामीणों ने परिजनों को गांव के किनारे तालाब में शव पड़े होने की सूचना दी।

तहरीर के बावजूद नहीं दर्ज हुआ मुकदमा 
वहीं पुलिस ने मौत का कारण तालाब में डूबने का मानकर पोस्टमॉर्टम कराकर मामले को रफा-दफा कर दिया। जबकि परिजन बार-बार हत्या किए जाने का शक जाहिर कर उसके साथियों से पूछताछ करने के लिए लालगंज पुलिस से मांग की मगर किसी ने मामले पर गंभीरता नहीं दिखाई।

क्या कहना है मृतक के पिता का?
मृतक के पिता शत्रोहन ने बताया की बीते 11 सितंबर को जिला अधिकारी को एक शिकायती पत्र देते हुए गांव के 4 लोगों पर बच्चे की हत्या कर तालाब में फेंक देने का आरोप लगाया था। लेकिन अभी तक पुलिस ने किसी आरोपी पर मुकदमा दर्ज करने की बात तो दूर प्रकरण में जांच तक करना उचित नहीं समझा। उन्होंने ने बताया कि बालक तालाब के किनारे कीचड़ में मिला था। उसके हांथ-पैर में चोट के निशान और आंख, नाक, मुंह से खून निकल रहा था।

मंत्री के निर्देश फिर से होगा पोस्टमॉर्टम 
3 सितंबर को शव डलमऊ श्मशान घाट पर दफना दिया गया। परिजनों ने प्रभारी मंत्री नंदगोपाल नंदी से गुहार लगाई। मंत्री ने डीएम को फिर से मृतक के शव का पोस्टमॉर्टम कराने के निर्देश दिए। डीएम के मुताबिक फिर दुबारा पोस्टमॉर्टम के लिए शव भेजा गया है। रिपोर्ट आने पर जांच की जाएगी।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!