कुशीनगर: 30 दिसंबर को किसान दिवस समारोह में शामिल होंगे हार्दिक पटेल

  • कुशीनगर: 30 दिसंबर को किसान दिवस समारोह में शामिल होंगे हार्दिक पटेल
You Are Here
कुशीनगर: 30 दिसंबर को किसान दिवस समारोह में शामिल होंगे हार्दिक पटेलकुशीनगर: 30 दिसंबर को किसान दिवस समारोह में शामिल होंगे हार्दिक पटेलकुशीनगर: 30 दिसंबर को किसान दिवस समारोह में शामिल होंगे हार्दिक पटेल

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद में बंद पड़ी 6 चीनी मिलों के विरोध गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल पहुंचेंगे। वह 30 दिसंबर को बुद्धा पार्क में आयोजित किसान दिवस समारोह में अपनी बात रखेंगे। पटेल कुशीनगर जनपद में बंद पड़ी चीनी मिलों को चालू कराने के लिए शुरू आंदोलन को गति देंगे।

जानकारी के अनुसार अखिल भारतीय नवनिर्माण पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष ललिता कटियार ने बताया कि कुशीनगर जनपद में 6 चीनी मिलों के बंद होने के कारण किसान बदहाली का शिकार हो गए हैं। उन्होंने कहा कि यहां की मुख्य फसल गन्ना है, लेकिन मिलें बंद होने से किसानों के सामने भुखमरी की समस्या आ गई है। मिलों के चालू होने तक आंदोलन जारी रखेगा।

ललिता कटियार ने पडरौना नगर ने बताया कि किसान दिवस समारोह में मुख्य अतिथि हार्दिक पटेल होंगे। उनकी बातें सुनने के लिए बड़ी संख्या में युवाओं के जुटने की संभावना है। उन्होंने कहा कि जनपद में कभी 8 चीनी मिलें गन्ना पेराई का काम करती थीं, जिससे किसान खुशहाल थे। वहीं हजारों मजदूरों की रोजी-रोटी भी चलती थी, लेकिन वर्तमान समय में पडरौना, रामकोला खेतान, छितौनी, लक्ष्मीगंज की चीनी मिलें बंद पड़ी हुई हैं। सिर्फ रामकोला पंजाब, कप्तानगंज, ढांडा, सेवरही मात्र चार ही मिलें चालू हैं।



UP BREAKING NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन