राजा के साथ इन दिग्गजों के भी राजनीतिक भविष्य का फैसला करेगा चौथा चरण

Edited By ,Updated: 22 Feb, 2017 02:11 PM

king will decide the fate of the fourth stage of the giants

उत्तर प्रदेश राज्य विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में कल 12 जिलों की 53 सीटों के लिए होने वाला मतदान कुंडा के राजा भैया के साथ दशकों से राजनीतिक क्षितिज पर प्रभाव डालने वाले दिग्गजों की भावी पीढी का भविष्य तय करेगा...

लखनऊः उत्तर प्रदेश राज्य विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में कल 12 जिलों की 53 सीटों के लिए होने वाला मतदान कुंडा के राजा भैया के साथ दशकों से राजनीतिक क्षितिज पर प्रभाव डालने वाले दिग्गजों की भावी पीढी का भविष्य तय करेगा।

इन सीटों पर है मुकाबला
चौथे चरण में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी की बेटी और रामपुर खास की प्रत्याशी आराधना मिश्रा, प्रतापगढ के कुंडा में बाहुबली निर्दलीय प्रत्याशी रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया, रायबरेली में बाहुबली विधायक अखिलेश सिंह की बेटी व कांग्रेस प्रत्याशी अदिति सिंह, विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे उत्कर्ष मौर्य ऊंचाहार सीट से, करछना विधानसभा क्षेत्र में सपा के वरिष्ठ नेता रेवती रमण सिंह के बेटे उज्ज्वल रमण सिंह के भाग्य का फैसला होगा। इस चरण में गांधी नेहरू परिवार की कर्मस्थली इलाहाबाद और कांग्रेस उपाध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली के अलावा प्रतापगढ़, कौशांबी, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, बांदा, हमीरपुर, चित्रकूट और फतेहपुर में वोट डाले जाएंगे। 

इतने मतदाता करेंगे उम्मीदवारों के भाग्य का फैंसला
राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी टी व्यंकटेश ने कहा कि मतदान के लिए सभी तैयारिया पूरी कर ली गई हैं। सभी मतदानकर्मी अपने-अपने क्षेत्रों में पोलिंग बूथ पर पहुंच रहे हैं। संवेदनशील क्षेत्रों में ड्रोन कैमरे लगवाए जा रहे हैं। चौथे चरण में 1 करोड़ 84 लाख मतदाता कुल 680 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

इन सीटों पर सबसे कम और सबसे ज्यादा प्रत्याशी
इलाहाबाद उत्तरी सीट पर सबसे ज्यादा 26  प्रत्याशी मैदान में हैं, वहीं खागा (फतेहपुर), मंझनपुर (कौशांबी) और कुंडा (प्रतापगढ़) में सबसे कम 6 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। 2012 में सपा को 24 सीटों पर सफलता मिली थी। जबकि बसपा ने 15, कांग्रेस ने 6, भाजपा ने 5 और पीस पार्टी ने 3 सीटें जीती थीं। 

सभी पार्टी के दिग्गजों ने किया चुनाव प्रचार
इस चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह, समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी वाड्रा, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मुखिया मायावती, गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत कई केंद्रीय मंत्रियों ने अपनी-अपनी पार्टियों के पक्ष जमकर प्रचार किया। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!