2 माह से बेटे के शव का इंतजार कर रहे हैं परिजन, जानिए वजह

  • 2 माह से बेटे के शव का इंतजार कर रहे हैं परिजन, जानिए वजह
You Are Here
2 माह से बेटे के शव का इंतजार कर रहे हैं परिजन, जानिए वजह2 माह से बेटे के शव का इंतजार कर रहे हैं परिजन, जानिए वजह2 माह से बेटे के शव का इंतजार कर रहे हैं परिजन, जानिए वजह

देवरियाः रोजगार के लिए सऊदी अरब गए देवरिया जिले के एक युवक के परिजन उसकी मौत के 2 माह बाद भी उसके शव की वापसी का इंतजार कर रहे हैं। वहीं यादव ने केन्द्र और सऊदी अरब सरकार से मांग की है कि यथा शीघ्र उनके बेटे का शव भारत भेजा जाए ताकि वह उसका अंतिम संस्कार कर सकें।

दरअसल जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र में स्थित अहिरौली गांव के रहने वाले जीव धन यादव के मुताबिक उनका बेटा रामनाथ यादव (35) कुछ माह पहले सऊदी अरब के जेद्दा में एक निजी कम्पनी में काम करता था। गत 16 अक्तूबर को कार्यस्थल पर उसकी मौत हो गई। करीब 2 माह बीतने के बाद भी कंपनी ने अभी तक उसका शव भारत नहीं भेजा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि कम्पनी परिजन पर दुर्घटना को आत्महत्या में साबित करने के लिए कई तरह से दबाव बना रही है। पीड़ित परिजन ने शव भेजने के लिए राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री तथा विदेश मंत्रालय सहित सऊदी अरब के राजनयिकों से भी प्रार्थना की है।

जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने बताया कि उन्हें इस प्रकरण से सम्बन्धित एक प्रार्थना पत्र मिला था, जिसे कार्रवाई के लिए विदेश मंत्रालय के पास भेज दिया गया है। यादव ने केन्द्र और सऊदी अरब सरकार से मांग की है कि यथा शीघ्र उनके बेटे का शव भारत भेजा जाए ताकि वह उसका अंतिम संस्कार कर सकें।



UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन