कानपुरः लड़की ने घुमाया फोन तो पुलिस ने कोतवाली लाकर कराई शादी

  • कानपुरः लड़की ने घुमाया फोन तो पुलिस ने कोतवाली लाकर कराई शादी
You Are Here
कानपुरः लड़की ने घुमाया फोन तो पुलिस ने कोतवाली लाकर कराई शादीकानपुरः लड़की ने घुमाया फोन तो पुलिस ने कोतवाली लाकर कराई शादीकानपुरः लड़की ने घुमाया फोन तो पुलिस ने कोतवाली लाकर कराई शादी

कानपुरः कानपुर की अजीतमल पुलिस एक बार फिर प्रेम दीवानों की मददगार साबित हुई। लड़की ने आधी रात के बाद पुलिस को फोन घुमाया तो पुलिस लड़की-लड़का दोनों को कोतवाली ले आई और शादी करा दी। दोनों में आपस में बात कराने के बाद उनसे अलग-अलग कई लोगों ने शादी के बारे में पूछा, दोनों शादी के अपने फैसले पर अडिग रहे। तब सुबह कोतवाली के मंदिर में ही जयमाल कराकर दोनों को साथ जीने मरने की शपथ दिलाई।

लड़की के परिजनों को था शादी से इतराज
जानकारी के मुताबिक लड़की के परिजनों को इस शादी से इतराज था, जबकि लड़के के घरवाले कोतवाली की शादी में मौजूद रहे। दरअसल अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के अशोक नगर की लवली सुधाकर और शास्त्री नगर के अनिल कुमार में दोस्ती पहले से थी, फिर दोनों में प्यार हुआ और शादी का फैसला किया। परिवार के लोग दोनों के निर्णय के ख़िलाफ़ थे।

लड़की ने पुलिस को फोन कर मांगी मदद
बीती रात करीब 2:30 बजे लड़की ने 100 नंबर पर फोन करके पुलिस को अपनी व्यथा बताई। इसके बाद पुलिस लड़की और लड़के दोनों को कोतवाली ले आई। रात भर दोनों कोतवाली में ही बैठे रहे, सुबह दोनों के ही परिजनों से बातचीत हुई। इसके बाद लड़के के परिजन शादी को तैयार हो गए, लेकिन लड़की के परिजन नहीं माने। लड़का-लड़की दोनों ने पुलिस के सामने साथ रहने और साथ जीने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

थाना परिसर में हुई दोनों की शादी
इसके बाद पुलिस ने कोतवाली परिसर में स्थित मंदिर में फेरे लगवाकर एक दूसरे को जयमाला पहनवाई। लड़के के परिजनों ने मिठाई बांटी। इसके बाद बैंड बाजे बाजे के साथ शादी की और रस्में भी पूरी की गई। बता दें कि लड़की का पिता पुलिस में सब इंस्पेक्टर हैं।

UP News की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-

 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You