कानपुरः फर्जी डीएल बनाने वाले गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार

  • कानपुरः फर्जी डीएल बनाने वाले गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार
You Are Here
कानपुरः फर्जी डीएल बनाने वाले गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तारकानपुरः फर्जी डीएल बनाने वाले गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तारकानपुरः फर्जी डीएल बनाने वाले गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार

कानपुरः कानपुर देहात के अकबरपुर में एआरटीओ ऑफिस के बाहर फर्जी डीएल बनाने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से कई कम्प्यूटर, प्रिंटर व नकली ड्राइविंग लाइसेंस तथा अन्य सामान बरामद हुआ है।

कानपुर देहात जिले के पुलिस प्रवक्ता का कहना है कि पुलिस को ऐसी सूचना मिली थी कि एआरटीओ कार्यालय के बाहर दलालों की गुमटियां हैं जहां नकली डीएल बनाने का काम होता है। बीती शाम पुलिस का एक सिपाही ड्राइवर बनकर इस गिरोह के पास पहुंचा और अपना डीएल बनवाने की बात की। इस पर इन दलालों ने 400 रूपए और फोटो जमा कराए और कुछ घंटे बाद बिल्कुल असली जैसा नकली प्लास्टिक का ड्राइविंग लाइसेंस पुलिस कर्मी को दे दिया। पुलिसकर्मी ने तुरंत अन्य पुलिस अधिकारियों को बुला लिया और इन तीनों दलालों को गिरफ्तार करा दिया।

पुलिस को इस गिरोह के पास से तीन प्रिंटर, तीन लैपटाप, तीन कम्प्यूटर सीपीयू, चार फर्जी डीएल, 15 गाडि़यों के नकली पेपर, दो पेन ड्राइव तथा अन्य कागजात बरामद किए। पकड़े गए दलालों के नाम अजीत, चंद्रशेखर, और विकास द्विवेदी है । इन्होंने पुलिस से पूछताछ में बताया कि वह पिछले काफी समय से नकली डीएल और गाड़ी के अन्य कागजात बनाने का काम कर रहे थे।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You