जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप: पहले मैच में न्यूजीलैंड ने जापान को 1-0 से हराया

You Are Here
जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप: पहले मैच में न्यूजीलैंड ने जापान को 1-0 से हरायाजूनियर हॉकी वर्ल्ड कप: पहले मैच में न्यूजीलैंड ने जापान को 1-0 से हरायाजूनियर हॉकी वर्ल्ड कप: पहले मैच में न्यूजीलैंड ने जापान को 1-0 से हराया

लखनऊ: राजधानी में गुरुवार को जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप की शुरुआत हुई। जिसमें दुनिया की 16 टीमें भाग ले रही हैं। पहला पुरुष हाकी मैच गुरु गोविंद सिंह स्पोट्र्स कालेज के मेजर ध्यानचंद एस्ट्रोफर्ट स्टेडियम में न्यूजीलैंड और जापान के बीच खेला गया। पहले मैच में न्यूजीलैंड ने जापान को 1-0 से पराजित किया। इस मैच का पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर था। आज विश्व कप का विधिवत उद्घाटन उत्तर प्रदेश के गर्वनर राम नाईक शाम को पांच बजे करेंगे। 

विश्व कप हॉकी में आज पूल-सी का पहला लीग मैच न्यूजीलैंड तथा जापान के बीच खेला गया। कड़कड़ाती ठंड में भी गोल करने के लिए दोनों टीमों को जमकर पसीना बहाना पड़ा। मैदान पर दोनों टीमों ने जमकर दमखम दिखाया। पहले हाफ में इसके बाद भी किसी को गोल करने में सफलता नहीं मिली।

मैच के 55वें मिनट में न्यूजीलैंड के लोगन ओलिवर ने मैदानी गोल करने अपनी टीम को जापान पर 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद जापान टीम ने भी गोल बराबर करने का प्रयास किया, लेकिन इनको सफलता नहीं मिली। इस मैच में न्यूजीलैंड की यह बढ़त मैच की अंतिम सीटी बजने के समय तक कायम रही। लोगन ओलिवर को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

पूल-सी में अगला मैच जर्मनी और स्पेन के बीच खेला जायेगा। पूल-डी में भी आज इंग्लैंड व दक्षिण अफ्रीका तथा भारत व कनाडा के बीच खेला जायेगा। भारत के पास 2001 के बाद खिताब जीतने का अच्छा मौका है। मैच 8 से 18 दिसंबर तक खेला जाएगा। फाइनल मैच 18 दिसंबर को होगा। 

UP News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You