ससुराल का उत्पीड़न झेल रही है महिला, समर्थन में उतरा गुलाबी गैंग

Edited By Punjab Kesari,Updated: 18 Sep, 2017 02:23 PM

is facing harassment laws girl  landed in support gulabi gang

हर बेटी का सपना होता है कि उसकी शादी किसी ऐसे घर में हो जंहा उसे खुशहाली मिले और वो ससुराल में....

कानपुर(अंबरीश त्रिपाठी): हर बेटी का सपना होता है कि उसकी शादी किसी ऐसे घर में हो जंहा उसे खुशहाली मिले और वो ससुराल में बहू नहीं बेटी बनकर रहे। लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि ससुराल में बेटियों को खुशी मिलने के बजाए यातनाएं मिलने लगती हैं। फिर भी बेटिया हर यातनाएं सहते हुए वो ससुराल और अपने पति को छोड़ना नहीं चाहती लेकिन जब यातनाएं हद पार कर जाती हैं तो फिर बेटियां बन जाती है दामिनी। कुछ ऐसा ही हुआ कानपुर के घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली मंदाकनी सचान के साथ। मंदाकनी को उसके ससुराल में दहेज लाने के लिए जब प्रताड़ित किया जाने लगा तो उसने कानून की चौखट पर गुहार लगाई, लेकिन जब वहां भी उसे न्याय नहीं मिला तो उसने इंसाफ पाने की ठान ली और बन गई दामिनी।

जानकारी के अनुसार आंखों में कानून से इंसाफ की उम्मीद लगाए अपने ससुराल वालों और पति की यातनाओं को सह रही मंदाकिनी सचान कभी थाने तो कभी यहां से वहां चक्कर काट रही है। लेकिन उसको आज तक इंसाफ न मिला और हमेशा मुंह की ही खानी पड़ी। मामला घाटमपुर के भैरमपुर का है। जहां मंदाकिनी सचान और उसका परिवार इंसाफ मिलने की आस काफी सालों से लगाए बैठा है। मंदाकिनी सचान की शादी कुंवरपुर में रहने वाले जितेंद्र सचान के साथ हुई थी। कुछ दिनों तक तो सब कुछ सही चलता रहा, लेकिन जब मंदाकिनी ने 2 बेटियों को जन्म दिया तो उसके बाद से ही ससुरालवालों का और जितेंद्र का यातनाओं का सिलसिला जारी हो गया। इसके साथ ही ससुराल वालों ने दहेज की मांग शुरू कर दी लेकिन मंदाकिनी ने इस दर्द को अपने सीने में दबा कर रखा और किसी से कुछ भी नहीं कहा।

काफी समय तक ससुराल वालों और जितेंद्र का यह सिलसिला जारी रहा। बताया जा रहा है कि जितेंद्र का ट्रांसपोर्ट का काम है। हद तो तब हो गई जब मंदाकिनी को पता चला कि उसके पति का दूसरी महिला के साथ संबंध है। यह बात मंदाकनी से बर्दास्त नहीं हुई और उसने घाटमपुर थाने के कोतवाल अमित सिंह को पूरी आप बीती बताई अगर मंदाकिनी की मानें तो कोतवाल अमित सिंह ने जितेंद्र को गिफ्तार तो किया लेकिन जितेंद्र द्वारा मोटी रकम लेकर रात में ही छोड़ दिया। आखिर में मंदाकनी ने अपने ससुराल के मकान पर एक पोस्टर चस्पा कर लोगो से अपील की है कि दहेज उत्पीड़न और हत्या के प्रयास में एक अपील है।

इंसाफ न मिलने पर मंदाकिनी ने गुलाबी गैंग को अपनी आप बीती बताई। गुलाबी गैंग की नेता हेमलता कटियार अपने 150 समर्थकों के साथ भैरमपुर गई और हेमलता को इंसाफ दिलवाने का आश्वाशन दिया। गुलाबी गैंग का कहना है कि हमारा संगठन न्याय और सच्चाई की लड़ाई लड़ता है इसलिए मंदाकनी को उसका अधिकार दिला कर रहूंगी। गुलाबी गैंग लीडर का कहना है कि हम पुलिस की ऐसी-तैसी कर देंगें। हमारे संगठन के आगे पुलिस कुछ भी नहीं है। अगर पुलिस बदमाशी करेगी तो उसको डंडे खाने पड़ेंगे। उनकी बंदूक दिखाने के लिए है लेकिन हमारे पास जो डंडे है वो मारने के लिए है हम पुलिस को डंडे मारकर दिखाएंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!