IG का अभिनव प्रयोगः यातायात और अतिक्रमण के खिलाफ चलाया कोना हटाओ अभियान

You Are Here
IG का अभिनव प्रयोगः यातायात और अतिक्रमण के खिलाफ चलाया कोना हटाओ अभियानIG का अभिनव प्रयोगः यातायात और अतिक्रमण के खिलाफ चलाया कोना हटाओ अभियानIG का अभिनव प्रयोगः यातायात और अतिक्रमण के खिलाफ चलाया कोना हटाओ अभियान

गोरखपुरः सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संसदीय क्षेत्र गोरखपुर में ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के लिए आईजी ने कोना हटाओ अभियान की शुरुआत की है। जिसके चलते अब अफसर शहर के एक-एक चौराहों को गोद लेंगे। बड़े चौराहे अफसरों के जिम्मे होंगे तो छोटे चौराहे चौंकी इंचार्जों के। इन चौराहों पर जाम लगने पर वहां के लोग सम्बंधित अफसर या फिर इंचार्ज को फोन कर जानकारी दें सकेंगे।

योगी के निर्देश पर आईजी ने चलाया अभिनव प्रोग्राम
बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर में लगने वाले जाम को खत्म कर ट्रैफिक व्यवस्था ठीक करने का निर्देश दिया है। इसी क्रम में आईजी ने पिछले दिनों ट्रैफिक विभाग से प्रस्ताव मांगा था। शहर की बढ़ती आबादी और ट्रैफिक लोड देखते हुए शहर में फ्लाइओवर के साथ पांच ओवरब्रिज और अण्डर पास और कुछ सड़कों के चौड़ीकरण का प्रस्ताव दिया गया था। जिसे उन्होंने प्रशासन के जरिये शासन को भेजवा दिया था।

चौराहों से हटाया जाएगा जाम
प्रस्ताव पर अमलीजामा पहनाया जाए इससे पहले चौराहों से अतिक्रमण हटाने के लिए आईजी ने कोना हटाओ अभियान की शुरुआत की है। इसमें सभी अफसरों की भागीदारी हो इसके लिए उन्होंने खुद एक चौराहा गोद लिया तथा अन्य अफसरों, थानेदारों और चौकी इंचार्जों को एक-एक चौराहा गोद लेने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि जो अफसर चौराहा गोद लेंगे वह अपनी विजिटिंग कार्ड छपवा कर चौराहे के लोगों को बांटेंगे। जिससे जाम लगने पर वहां के लोग अफसरों को सीधे फोन कर सकेंगे।

मुख्य मार्गों से 5 फिट दूर लगेंगी दुकानें
इस सम्बन्ध में आईजी जोन मोहित अग्रवाल का कहना है कि शहर व ग्रामीण चौराहों पर आए दिन लगने वाले जाम की समस्या से निपटने के लिए कोना हटाओ अभियान चलाया जा रहा है, इस अभियान के तहत हर चौक चौराहो पर स्थित दुकानों व अन्य लोगो द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटवाया जा रहा है, अब मुख्य मार्ग से 5 फिट छोड़कर ही दुकानें व अन्य चीजे लगाईं जाएंगी। जिससे जाम और राहगीरों को सुगम यातायात दिया जा सके। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !