महोबा में हिसंक झड़प में घायल निर्दलीय प्रत्याशी राकेश सिंह की इलाज के दौरान मौत

Edited By ,Updated: 26 Feb, 2017 03:38 PM

injured in violent clashes independent rakesh singh died during treatment

उत्तर प्रदेश के महोबा में चौथे चरण के मतदान से पूर्व समाजवादी पार्टी(सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) समर्थकों के बीच हुए हिंसक संघर्ष में घायल निर्दलीय प्रत्याशी राकेश सिंह की उपचार के दौरान आज मृत्यु हो गई।

महोबा:उत्तर प्रदेश के महोबा में चौथे चरण के मतदान से पूर्व समाजवादी पार्टी(सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) समर्थकों के बीच हुए हिंसक संघर्ष में घायल निर्दलीय प्रत्याशी राकेश सिंह की उपचार के दौरान आज मृत्यु हो गई। पुलिस उपाधीक्षक जितेंद्र दुबे ने यहां बताया कि सिंह की तड़के लखनऊ के सहारा अस्पताल में मृत्यु हो गई। परिजन शव को महोबा ला रहे है। राकेश की मृत्यु की खबर मिलते ही महोबा में सपा उम्मीदवार पूर्व मंत्री सिद्ध गोपाल साहू और बसपा प्रत्याशी अरिमर्दन सिंह के कार्यालयों और आवासों में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इनके आवास के आसपास लोगो की भीड़ न जुटने देने तथा कड़ी निगरानी बरते जाने के निर्देश दिए गए है।

बसपा और सपा समर्थकों के बीच हुई थी गोलीबारी
गौरतलब है कि 23 फरवरी को तड़के मतदान से पहले महोबा में वोटरों को कथित रूप से पैसे बांटने के विवाद में बसपा और सपा समर्थको के बीच हुई गोलीबारी में निर्दलीय प्रत्याशी समेत 5 लोग घायल हुए थे। नाजुक हालत में सपा प्रत्याशी सिद्ध गोपाल साहू के पुत्र साकेत और निर्दलीय राकेश सिंह को इलाज के लिए कानपुर मेडिकल कालेज रेफर किया गया था। मामले में दोनों पक्षों की और से पुलिस में 21 लोगो के खिलाफ मुकदमा लिखाया गया था। इनमें 9 लोग नामजद थे। पुलिस ने कल दोनों पक्षों की और से एक-एक आरोपी तारिक और हसीब को गिरफ्तार करके जेल भी भेज दिया था।

घटना के बाद से हालात पर लगातार रखी जा रही नजर
पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि राकेश की मृत्यु के बाद मुकदमे की धाराओं में परिवर्तन कर पुलिस अब प्रकरण में विवेचना और कार्यवाही अमल में लाएगी। उधर, महोबा सदर सीट के प्रेसाइडिंग अॉफीसर उप जिलाधिकारी प्रबुद्ध सिंह ने बताया कि प्रशासन द्वारा घटना के बाद से हालात पर लगातार नजर रखी जा रही है। निर्वाचन आयोग को निर्दलीय प्रत्याशी राकेश सिंह की मृत्यु की सूचना भेज दी गई है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!