Subscribe Now!

भारतीय रेलवे ने कायम किया रिकॉर्ड, महज 4 घंटे में तोड़कर बनाया 100 साल पुराना पुल

  • भारतीय रेलवे ने कायम किया रिकॉर्ड, महज 4 घंटे में तोड़कर बनाया 100 साल पुराना पुल
You Are Here
भारतीय रेलवे ने कायम किया रिकॉर्ड, महज 4 घंटे में तोड़कर बनाया 100 साल पुराना पुलभारतीय रेलवे ने कायम किया रिकॉर्ड, महज 4 घंटे में तोड़कर बनाया 100 साल पुराना पुलभारतीय रेलवे ने कायम किया रिकॉर्ड, महज 4 घंटे में तोड़कर बनाया 100 साल पुराना पुल

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद मंडल में रेलकर्मियों ने मात्र 4 घंटे 20 मिनट के अंदर पुराने पुल को तोड़कर नया पुल बनाने का एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। मुरादाबाद मंडल रेल प्रबंधक ऐ के सिंघल के अनुसार नए पुल निर्माण से रेलगाड़ियों की गति में इजाफा होने से यात्रियों को समयबद्धता के साथ गंतव्य तक पंहुचाने का संकल्प पूरा होगा।

पिछले दिनों 3 जनवरी को नजीबाबाद-बुंदकी स्टेशन के मध्य 100 वर्ष पुराने पुल को तोड़कर जिले में 7 घंटे में पुराना पुल तोड़कर नया पल बनाने की प्रशंसा अभी थमी भी नहीं थी कि एक बार फिर रेलवे ने अपना ही रिकार्ड तोड़ते हुए 4 घंटे 20 मिनट के अंदर पुराने पुल को तोड़कर नया पुल बनाने का नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है।

उन्होंने बताया कि इस पुल की लंबाई 3.09 मीटर है। शाहजहांपुर-बालामऊ रेल मार्ग के टोडरपुर एवं बेहटा गोकुल स्टेशन के मध्य डाउन रेल लाईन पर पुन: जर्जर हो चले 100 वर्ष पुराने पुल को तोड़कर नया पुल बना दिया। उन्होंने बताया कि सीनियर डीएसई द्वितीय अनुराग कुमार के नेतृत्व में 90 तकनीकी कर्मियों एवं उपकरणों सहित पुल को 4 घंटे 20 मिनट का समय लगा।

सिंघल ने बताया कि इतना ही नहीं पुल बनते ही इस बार उस पर से राजधानी एक्सप्रेस को भी दौड़ा कर सभी को स्तब्ध कर दिया। रेलवे के इंजीनियरों-कर्मचारियों और आधुनिक तकनीक ने एक बार फिर कमाल कर दिखाया। बेहतरीन कार्यशैली और इंजीनियरिंग का बेजोड़ नमूना पेश करते हुए पुराना पुल तोड़कर नया बना दिया।



UP LATEST NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन