Subscribe Now!

प्रतिकूल परिस्थिति में भी भारत का मस्तक झुकने नहीं देंगे: राजनाथ

You Are Here
प्रतिकूल परिस्थिति में भी भारत का मस्तक झुकने नहीं देंगे: राजनाथप्रतिकूल परिस्थिति में भी भारत का मस्तक झुकने नहीं देंगे: राजनाथप्रतिकूल परिस्थिति में भी भारत का मस्तक झुकने नहीं देंगे: राजनाथ

बाराबंकी: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रतिकूल परिस्थिति में भी भारत का मस्तक किसी भी सूरत में झुकने नहीं देंगे। बाराबंकी में प्रस्तावित रिंग रोड के निरीक्षण के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए बिना पाकिस्तान का नाम लिए राजनाथ ने कहा कि परिस्थितियां कितनी भी प्रतिकूल क्यों न हों, लेकिन हम भारत का मस्तक किसी भी सूरत में झुकने नहीं देंगे।

राजनाथ 3 दिन से अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर हैं। उन्होंने कहा कि भारत अब कमजोर देश नहीं रह गया। विश्व समुदाय की भारत के प्रति धारणा बदल चुकी है। पड़ोसी देश को कड़ा संदेश देते हुए गत दिवस गृह मंत्री सिंह ने लखनऊ में कहा था कि भारत अब दुनिया में कमजोर नहीं बल्कि एक ताकतवर देश के रूप में जाना जाता है। आज से कुछ महीने पहले पाकिस्तान के कुछ आतंकवादी भारत की सीमा में घुस आए थे और उन्होंने हमारी सेना के जवानों पर रात में कायरतापूर्ण हमला करके 17 सैनिकों की जान ले ली थी। उसके बाद हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हमारे साथ बैठे और उन्होंने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति का परिचय देते हुए फैसला किया।

गृह मंत्री ने कहा था कि उसके बाद हमारे बहादुर सैनिकों ने कैसा करिश्मा किया, यह आपको बताने की जरूरत नहीं है। पाकिस्तान की धरती पर जाकर आतंकवादियों का सफाया करने में वे पूरी तरह कामयाब रहे। हमने सारी दुनिया को यह संदेश दे दिया कि हम केवल इस पार ही नहीं, जरूरत पड़ी तो उस पार भी जाकर मार सकते हैं। भारत के अंदर यह ताकत पैदा हो गई है।



UP POLITICAL NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन