प्रधानमंत्री बनने के काबिल नहीं राहुल गांधी: ओमपुरी

Edited By ,Updated: 18 Jul, 2016 01:32 PM

incapable of becoming prime minister rahul gandhi om puri

औद्योगिक नगरी कानपुर पहुंचे फिल्म अभिनेता ओमपुरी ने कहा कि राहुल गांधी में अभी भारत जैसे बड़े मुल्क का प्रधानमंत्री बनने की काबिलियत नहीं है। उन्हें पहले राजनीतिक प्रशिक्षण देना चाहिए।

कानपुर: अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाने वाले बॉलीवुड फिल्म अभिनेता ओमपुरी ने कहा है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी में अभी भारत जैसे बड़े मुल्क का प्रधानमंत्री बनने की काबिलियत नहीं है। उन्हें पहले राजनीतिक प्रशिक्षण देना चाहिए।

कानपुर फिल्म फेस्टिवल में आए ओमपुरी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कांग्रेस ने अर्थशास्त्री डॉ. मनमोहन सिंह को प्रधानमंत्री बनाकर उनकी छवि को नुकसान पहुंचाया। उनके कार्यकाल में हुए घोटालों में पार्टी स्तर पर कार्रवाई हुई लेकिन घोटालों में गई रकम वापसी के बारे में किसी ने नहीं सोचा। उस वक्त जरूरत थी कि सलमान खुर्शीद जैसे नेता को प्रधानमंत्री बनाते। 22 फीसद लोग भी वाह-वाह करते और पूरे देश में सकारात्मक माहौल बनता। 

कांग्रेस की वजह से सत्ता में आई भाजपा 
ओमपुरी ने कहा कि कांग्रेस से ऊबे लोगों के नकारात्मक वोटों की वजह से भाजपा सत्ता में आई। भाजपा सरकार में शौचालय बनवाए जा रहे हैं, सफाई के प्रति जागरूक किया जा रहा है लेकिन जरा सोचिए कि पानी नहीं होगा तो शौचालय कैसे साफ रहेंगे और म्युनिसिपलिटी के लोग कूड़ा नहीं उठाएंगे तो गंदगी तो जस की तस रहेगी।

कुछ लोग ही कर रहे इस्लाम को बदनाम 
पाकिस्तान के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि मैं दो बार लाहौर और तीन बार कराची गया। पाकिस्तान में लोग मेरी फिल्में देखते हैं और मुझे पसंद करते हैं। मुझे भी वे लोग खराब नहीं लगे। हां शरारती तत्व तो दोनों तरफ हैं, भारत में लाठी-डंडे वाले हैं तो पाकिस्तान में आरडीएक्स और एके-57 वाले। इस्लाम को दकियानूसी तरीके से देखना ठीक नहीं है। कुछ लोग ही इस्लाम को बदनाम कर रहे हैं। पाकिस्तान पर तो तरस आता है। वहां सियासी लोगों का आत्मबल मजबूत हो जाएगा और सेना भर्ती में कोई दबाव नहीं माना जाएगा तो निश्चित तौर पर स्थिति बदलेगी और आतंकवाद भी रुकेगा।

पाकिस्तान को कश्मीर छोड़ देना चाहिए
कश्मीर में मौजूदा समय के हालात पर उन्होंने कहा कि राजा हरि सिंह ने भारत से मदद मांगी थी लेकिन तब तक काफी हिस्से में पाकिस्तान घुस आया था। शांति के लिए पाकिस्तान को कश्मीर छोड़ देना चाहिए क्योंकि भारत छोटा-मोटा देश नहीं है। बड़ी ताकतों के फेर में जो लोग लड़ रहे हैं, उन्हें रोजगार सृजित करने को फैक्ट्री लगानी चाहिए या खेती करानी चाहिए ताकि लोग बंदूक छोड़कर जीवन यापन में जुटें।

राजनीति में आने को तैयार हूं
वहीं राजनीति में आने के सवाल पर पुरी ने कहा कि राजनीति में आने को तैयार हूं लेकिन भ्रष्टाचार और अन्य मुद्दों पर अपना मुंह बंद करने की शर्त पर राजनीति नहीं करूंगा।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!