जुआ खेलने के लिए शराबी पति मांग रहा था दहेज, जब नहीं मिला तो जला दिया जिंदा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Oct, 2017 01:05 PM

husband burnt wife alive

दहेज जैसी कुरीति हमारे समाज की मानसिकता पर इस कदर हावी हो गई है कि इसका विकराल रूप आए दिन देखने को मिलता रहता है। जिस बेटी को पिता बड़े प्यार से अपने घर की दहलीज से विदा करता है, उसे शायद ही इस बात का एहसास होता होगा कि एक दिन उसको अपनी बेटी को इस...

मैनपुरीः दहेज जैसी कुरीति हमारे समाज की मानसिकता पर इस कदर हावी हो गई है कि इसका विकराल रूप आए दिन देखने को मिलता रहता है। जिस बेटी को पिता बड़े प्यार से अपने घर की दहलीज से विदा करता है, उसे शायद ही इस बात का एहसास होता होगा कि एक दिन उसको अपनी बेटी को इस दुनिया से अलविदा कहना पड़ेगा। एेसा ही एक मामला मैनपुरी से सामने आया है, जहां एक पति ने दहेज की मांग पूरी न होने पर अपनी पत्नी को मौत के घाट उतार डाला।

जानकारी के मुताबिक मामला एलाऊ थाना क्षेत्र का है। जहां रामशंकर ने अपनी पुत्री कामिनी उर्फ किरन का विवाह 8 फरवरी 2014 में बंटी उर्फ अनुज पुत्र अखिलेश के साथ किया था। अनुज को गलत संगत के चलते जुआ खेलने और शराब पीने की लत लग गई। जिसके कारण वह ससुरालवालों से दहेज में मोटर साइकिल, सोने की जंजीर और एक लाख रुपए की मांग करने लगा था।

वहीं भैया दूज के दिन भी अनुज ने कामिनी से उसके घर से दहेज लाने को कहा। इस बात का विरोध कामिनी ने किया। विरोध में पत्नी को देख अनुज ने पहले तो गला दबाकर हत्या कर दी। उसके बाद मिट्टी का तेल डालकर उसको आग लगा दी, जिससे वह उसके सामने ही जिंदा जल गई। ग्रामीणों ने कामिनी के जल जाने की जानकारी उसके मायके वालों को दी।

पुलिस ने बताया कि एक महिला की जलने से मौत हुई है। जिसमें उसके शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पिता की तरफ से दहेज के लिए हत्या किए जाने की तहरीर मिली है। जिस पर पति समेत कुल 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई शुरु की जाएगी।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!