तुगलकी फरमान के बाद शर्मसार होती रही इंसानियत, सोती रही पुलिस

Edited By Punjab Kesari,Updated: 29 Oct, 2017 12:30 PM

humiliated shame after the tiglik decreed

यूपी में पंचायत के तुगलकी फरमान का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है। एेसा ही एक तुगलकी फरमान बिजनौर में देखने को मिला है। जहां एक युवक को प्यार करने की इतनी बड़ी सजा मिली कि उसे परिवार सहित मुंह काला करके पूरे गांव में घुमाया गया...

बिजनौर(हाशिद अहमद): यूपी में पंचायत के तुगलकी फरमान का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है। एेसा ही एक तुगलकी फरमान बिजनौर में देखने को मिला है, जहां एक युवक को प्यार करने की इतनी बड़ी सजा मिली कि उसे परिवार सहित मुंह काला करके पूरे गांव में घुमाया गया। हैरानी की बात तो यह है कि गांव में इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी पुलिस अनजान बनकर अपना पल्ला झाड़ती रही।

जानकारी के मुताबिक घटना जिले के बढ़ापुर थाना क्षेत्र गांव इस्लामाबाद की है। जहां का रहने वाला एक युवक अपने ही गांव की एक लड़की से प्रेम करता था। उनके इस प्रेम की खबर लड़की के घरवालों को लग गई। परिजनों द्वारा मारपीट करने से परेशान लड़की ने जहर खाकर अपनी जान देने की कोशिश की पर वह नाकामयाब रही। इस घटना के बाद गांव में पंचायत लगाई गई, जिसमें पंचों ने लड़के को दोषी मानते हुए उसे उसके परिवार सहित तुगलकी फरमान सुना डाला।

वहीं जब लड़का और उसका परिवार तय समय सीमा में गांव से नहीं गए तो पंचों ने उसके घर के सभी सदस्यों को जिनमें महिलाएं भी थी बाहर निकाल कर उनका मुंह काला किया। इतना ही उन्होंने उनके गले में चप्पलों की माला डालकर मारपीट करते हुए गांव में घुमाना शुरु कर दिया। लोगों ने लड़के व उसके परिवार को गांव में एक पेड़ से बांधकर घंटों लटकाए रखा।

हैरत की बात तो यह है कि पुलिस इस मामले में जानबूझकर अनजान बनी रही और मामला संज्ञान में न होने की बात कहती रही। वहीं गांव के कुछ युवकों ने इस घटना की वीडियो बना ली। जिसके बाद कोतवाल राजकुमार शर्मा के आदेश पर पुलिस ने उन लोगों को घर से उठाया और थाने लाकर उनके मोबाइल से वीडियो डिलीट कराई। साथ ही उन्होंने धमकी दी कि अगर किसी ने भी वीडियो वायरल की तो उसको जेल भेज दिया जाएगा।

इस धमकी से गांव वाले दहशत में आ गए। अब एेसे में सवाल यह उठता है कि अगर रक्षक ही भक्षक बन जाए तो लोग किस पर भरोसा करेंगे। लोगों का क्या होगा? अब देखना यह होगा कि क्या पुलिस के आला अधिकारी मामले को संज्ञान में लेकर निरंकुश हुए कोतवाल के खिलाफ कोई कार्रवाई करेंगे या नहीं? 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!