Subscribe Now!

कैसे पढ़ेगा इंडिया? पढ़ाई के बजाय स्कूल में बच्चे लगा रहे झाडू, बना रहे खाना

You Are Here
कैसे पढ़ेगा इंडिया? पढ़ाई के बजाय स्कूल में बच्चे लगा रहे झाडू, बना रहे खानाकैसे पढ़ेगा इंडिया? पढ़ाई के बजाय स्कूल में बच्चे लगा रहे झाडू, बना रहे खानाकैसे पढ़ेगा इंडिया? पढ़ाई के बजाय स्कूल में बच्चे लगा रहे झाडू, बना रहे खाना

गाजियाबादः प्रदेश में सत्ता रूढ़ योगी सरकार शिक्षा व्यवस्था में सुधार लाने के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर रही है। लेकिन बावजूद इसके प्रदेश में प्राथमिक विद्यालयों की हालत बदत्तर बनी हुई है। जहां स्कूल परिसर में बने सभी शौचालय इतने गंदे हैं कि यहां कोई खड़ा नहीं हो सकता। जब इसकी हकीकत प्रशासनिक अधिकारियों को बताई गई तो प्रशासनिक अधिकारी इनकी ओर ध्यान देते हुए जांच के बाद कार्रवाई बात कह रहे हैं।
PunjabKesari
दरअसल, गाजियाबाद के लोनी इलाके के विकासनगर में एक प्राथमिक विद्यालय स्थित है। यहां स्कूल की हालत बहुत दयनीय है। एक तरफ प्रदेश सरकार प्राथमिक विद्यालयों में शौचालय बनाने की बात करती है। लेकिन इसकी जमीनी हकीकत तो सब के सामने हैं। स्कूल परिसर में शौचालय बेहद गंदे हैं। इनके आसपास भी खड़ा होना बड़ा मुश्किल है। इतना ही नहीं स्थानीय लोगों और स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के परिजनों का आरोप है कि बच्चों से ही स्कूल परिसर में खाना बनवाया जाता है। बच्चों के द्वारा ही स्कूल परिसर में झाड़ू लगवाया जाता है।
PunjabKesari
बताया जा रहा है कि इस प्राथमिक स्कूल में करीब 200 बच्चे पढ़ने के लिए आते हैं। जिनकी पढ़ाई का जिम्मा कुल 4 अध्यापक और अध्यापिकाओं पर है। हालांकि स्कूल के अध्यापकों के इस रवैया से बच्चों के परिजन भी खासे नाराज हैं। उनका कहना है कि कई बार इनकी शिकायत की जा चुकी है, लेकिन प्राथमिक विद्यालय की तरफ किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया है।
PunjabKesari
वहीं इस पूरे मामले की जानकारी जब एसडीएम इंदु प्रकाश हुई तो उन्होंने कहा कि सोमवार को वह खुद इस प्राथमिक विद्यालय का दौरा करते हुए पूरी जांच कराते हुए उचित कानूनी कार्रवाई करेंगे।



UP HINDI NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन