मासूमों से किया वादा भूली सरकार! स्कूलों में ठंड से कांपने को मजबूर बच्चे

Edited By Punjab Kesari,Updated: 12 Dec, 2017 08:15 AM

how is this yogi raj children forced to shiver with cold in government schools

प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को नि:शुल्क यूनिफार्म, पुस्तकें देने के बाद यूपी की योगी सरकार ब्रांडेड कंपनियों के जूते-मौजे व स्वैटर बच्चों को देने जा रही है। प्रदेश सरकार ने इसके लिए बजट भी पास कर दिया है, परंतु अभी...

लखनऊ: प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को नि:शुल्क यूनिफार्म, पुस्तकें देने के बाद यूपी की योगी सरकार ब्रांडेड कंपनियों के जूते-मौजे व स्वैटर बच्चों को देने जा रही है। प्रदेश सरकार ने इसके लिए बजट भी पास कर दिया है, परंतु अभी तक स्वैटर, जूते व मौजे का वितरण नहीं होने से बच्चे ठंड में कंपकंपा रहे हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार सर्व शिक्षा अभियान के तहत परिषदीय स्कूलों में अध्ययनरत बच्चों को शिक्षित करने के लिए प्रतिवर्ष करोड़ों रुपए पानी की तरह बहा रही है। सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे भी कान्वैंट स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की भांति दिखाई दें, अंग्रेजी बोलना सीखें इसके लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत है।

प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकारों द्वारा सरकारी स्कूलों के बच्चों को नि:शुल्क यूनिफार्म, बैग व पुस्तकें दी गईं। अब सरकार बच्चों को ब्रांडेड कंपनी के जूते-मौजे व स्वैटर देने जा रही है। बताया गया कि प्रति बच्चा जूते पर 135.75 रुपए व मौजे पर 21.50 रुपए की धनराशि खर्च होगी। इसके लिए शासन ने बजट भी पास कर दिया है। जिले में जूते-मौजे की खेप भी पहुंच चुकी है जबकि स्वैटर की खेप नहीं पहुंची है। जूते-मौजे व स्वैटर नहीं मिलने से बच्चे ठंड में कांप रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!