CM योगी से मिले राजनाथ सिंह, योग दिवस के कार्यक्रम पर हुई चर्चा

  • CM योगी से मिले राजनाथ सिंह, योग दिवस के कार्यक्रम पर हुई चर्चा
You Are Here
CM योगी से मिले राजनाथ सिंह, योग दिवस के कार्यक्रम पर हुई चर्चाCM योगी से मिले राजनाथ सिंह, योग दिवस के कार्यक्रम पर हुई चर्चाCM योगी से मिले राजनाथ सिंह, योग दिवस के कार्यक्रम पर हुई चर्चा

लखनऊः लखनऊ में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने योग दिवस पर होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। इस मुलाकात में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर चर्चा हुई।

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी इस बार लखनऊ में 21 जून को होने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर 50 हजार लोगों के साथ योग कर सकते हैं। इसके लिए जोर-शोर से तैयारी शुरू हो गई है। वहीं मोदी के साथ सीएम योगी और उनके मंत्री भी मंच पर होंगे।

योग दिवस के लिए रमाबाई मैदान अथवा स्मृति उपवन में किसी एक का चयन होना है। इसके लिए पीएमओ और एसपीजी के अधिकारी जल्द निर्णय लेंगे। वहीं इस कार्यक्रम की जिम्मेदारी यूपी के आयुष विभाग को सौंपी गई है। मोदी के कार्यक्रम के अनुसार ही आयुष विभाग तैयारी कर रहा है।

वहीं, इस कार्यक्रम में यूपी पुलिसा के 5 हजार से अधिक जवान भी मोदी के साथ योगा करेंगे। यह मौका 12 साल की सेवा पूरी कर चुके सिपाहियों, अधिकारियों को ही मिलेगा। इसके पीछे बढ़ती उम्र के पुलिसकर्मियों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने की मंशा है।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You