Subscribe Now!

संगम नगरी को मिली सौगात, मार्च से 'हमसफर एक्सप्रेस' चलाए जाने का एलान

  • संगम नगरी को मिली सौगात, मार्च से 'हमसफर एक्सप्रेस' चलाए जाने का एलान
You Are Here
संगम नगरी को मिली सौगात, मार्च से 'हमसफर एक्सप्रेस' चलाए जाने का एलानसंगम नगरी को मिली सौगात, मार्च से 'हमसफर एक्सप्रेस' चलाए जाने का एलानसंगम नगरी को मिली सौगात, मार्च से 'हमसफर एक्सप्रेस' चलाए जाने का एलान

इलाहाबाद: संगम नगरी के मुसाफिरों की पुरानी मांग को मंजूर करते हुए रेल मंत्रालय ने दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन तक के लिए प्रस्तावित 'हमसफर एक्सप्रेस' को मार्च से चलाए जाने का एलान कर दिया है। डीआरएम इलाहाबाद एस.के पंकज के ने बताया कि इस ट्रेन के सभी कोच एसी थ्री क्लास के रहेंगे।

8 घंटे में पूरा करेगी सफर 
बता दें कि नार्थ सेंट्रल रेलवे जोन के इलाहाबाद डिवीजन को इसके सभी कोच फरवरी के दूसरे हफ्ते तक मिल जाएंगे। शुरुआत में हफ्ते में 3 दिन चलने वाली इस ट्रेन का स्टापेज सिर्फ कानपुर में ही होगा। इलाहाबाद से दिल्ली तक का तकरीबन साढ़े छह सौ किलोमीटर का सफर यह ट्रेन सिर्फ 8 घंटे में पूरा करेगी।

लंबे समय से मांग कर रहे थे यात्री 
दिल्ली जाने वाले तमाम यात्री लंबे समय से मांग कर रहे थे कि दुरंतो एक्सप्रेस हर रोज चलाई जाए। दुरंतो का संचालन अभी हफ्ते में सिर्फ 3 दिन ही होता है। यात्रियों की मांग को देखते हुए रेलवे ने दुरंतो को नियमित करने की बजाय दिल्ली के लिए एक दूसरी एसी ट्रेन हमसफर चलाने की घोषणा पिछले साल ही की थी।

इतने बजे पहुंचेगी इलाहाबाद
इलाहाबाद से सोमवार, बुधवार और शनिवार की रात 10.20 बजे चलकर हमसफर कानपुर रुकते हुए अगले दिन सुबह 6.15 बजे आनंद विहार पहुंच जाएगी। दिल्ली से हमसफर एक्सप्रेस मंगलवार, बृहस्पतिवार एवं रविवार की रात 10.15 बजे चलकर सुबह 6.10 बजे इलाहाबाद पहुंचेगी।  

 



UP SAMACHAR की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन