5 हजार से ज्यादा के गिफ्ट सरकारी खजाने में दें मंत्री: योगी

  • 5 हजार से ज्यादा के गिफ्ट सरकारी खजाने में दें मंत्री: योगी
You Are Here
5 हजार से ज्यादा के गिफ्ट सरकारी खजाने में दें मंत्री: योगी5 हजार से ज्यादा के गिफ्ट सरकारी खजाने में दें मंत्री: योगी5 हजार से ज्यादा के गिफ्ट सरकारी खजाने में दें मंत्री: योगी

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी कैबिनेट के मंत्रियों के लिए आचरण संहिता बनाई है। योगी की इस आचरण संहिता के मुताबिक मंत्रियों से मंत्री बनने से पहले आय और अगर किसी कंपनी में हिस्सेदारी रही है तो उसका ब्यौरा व अगर कोई व्यवसाय या आमदनी रही तो उसका विवरण देने को कहा गया है।

मुख्यमंत्री ने मंत्रियों को 5 हजार से ज्यादा का उपहार न लेने की ताकीद भी की है। मंत्रियों को बेवजह की दावतों से दूर रहने की सलाह दी गई है। सीएम ने पत्र के माध्यम से सभी मंत्रियों को शासकीय दौरे में निजी आवास या फिर सर्किट हाऊस में ठहरने के साथ किसी भी आडम्बर से बचने की सलाह भी दी है। मंत्रियों से हर साल 31 मार्च तक परिसंपत्तियों का ब्यौरा देने को भी कहा गया है।

इसके अलावा मंत्रियों को सोने-चांदी से जुड़ी जानकारी भी देने को कहा गया है। योगी ने मंत्रियों को यह भी सुनिश्चित करने को कहा है कि उनके किसी रिश्तेदार ने किसी विभाग में ठेका तो नहीं लिया। उन्होंने मंत्रियों को थैली भेंट से बचने और दावत एवं दिखावे से बचने की भी सलाह दी है और मंत्री ऐसा कारोबार न करें जो सरकार से जुड़ा हो।
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You