Subscribe Now!

फूलपुर लोकसभा सीट के लिए शुरू हुई हलचल, अखिलेश ने जीतने के लिए खेला ये बड़ा दांव

You Are Here
फूलपुर लोकसभा सीट के लिए शुरू हुई हलचल, अखिलेश ने जीतने के लिए खेला ये बड़ा दांवफूलपुर लोकसभा सीट के लिए शुरू हुई हलचल, अखिलेश ने जीतने के लिए खेला ये बड़ा दांवफूलपुर लोकसभा सीट के लिए शुरू हुई हलचल, अखिलेश ने जीतने के लिए खेला ये बड़ा दांव

लखनऊः भारत का सबसे बड़ा सूबा उत्तर प्रदेश है तकरीबन सारी राजनीति वहीं से शुरू होती है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की 2 लोकसभा सीटों गोरखपुर और फूलपूर में उपचुनाव की घोषणा कर दी गई है। इस घोषणा के बाद से राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है। सभी की नजरें इस उपचुनाव पर टिकी हुई है। 

सपा ने कसी अपनी कमर 
जिसके चलते समाजवादी पार्टी ने भी अपनी कमर कस ली है। सपा के वरिष्ठ नेता इन दिनों जिले में डेरा डाले हुए हैं और मतदाताओं की नब्ज टटोलने का काम कर रहे हैं। इस उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने प्रचार करने वाले नेताओं की पूरी फ़ौज खड़ी कर दी है मगर इस सपा के स्टार प्रचारकों की सूची में एक ऐसा भी नाम है जो शायद सभी को हैरान कर देगा।
PunjabKesariअखिलेश-डिंपल की जोड़ी को किया जाता है पसंद
बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव में सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल की लोकप्रियता काफी ज्यादा देखने को मिली थी। दोनों की जनसभाओं में अपार जनसमूह देखने को मिलता था। शायद यही कारण है कि फूलपुर उपचुनाव में स्टार प्रचारकों की सूची में इन दोनों का नाम सबसे ऊपर है। 

स्टार प्रचारक की सूची में भैया-भाभी सबसे आगे
उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारक की सूची में सपा समर्थकों के भैया-भाभी का नाम सबसे आगे है। इलाहाबाद के फूलपुर लोकसभा सीट को हासिल करने में हर दल ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। सपा जिलाध्यक्ष कृष्णमूर्ति यादव ने बताया कि फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी के प्रचार के लिए अखिलेश यादव, सांसद डिंपल यादव, प्रोफेसर रामगोपाल यादव, सांसद धर्मेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम समेत दो दर्जन नेता फूलपुर आएंगे। सपा की स्टार प्रचारकों की सूची देखकर लगता है कि ऐसे में पार्टी की जनसभाओं में भारी भीड़ उमड़ेगी।

फूलपुर लोकसभा सीट पर सपा ने 4 बार विजय हासिल की
गौरतलब है कि सपा ने फूलपुर लोकसभा सीट पर 4 बार यहां विजय हासिल की है। इसे देखते हुए सपा अपनी जीत को दोहराने के लिए गणित सेट करने में लगी हुई है। समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं को उम्मीद है कि जल्द ही पार्टी इस उपचुनाव के लिए प्रत्याशी को मैदान में उतारेगी।



UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन