Subscribe Now!

कैदियों के लिए प्रशासन का अनोखा कदम, जेल के अंदर से ही जान सकेंगे अपने केस की स्थिति

  • कैदियों के लिए प्रशासन का अनोखा कदम, जेल के अंदर से ही जान सकेंगे अपने केस की स्थिति
You Are Here
कैदियों के लिए प्रशासन का अनोखा कदम, जेल के अंदर से ही जान सकेंगे अपने केस की स्थितिकैदियों के लिए प्रशासन का अनोखा कदम, जेल के अंदर से ही जान सकेंगे अपने केस की स्थितिकैदियों के लिए प्रशासन का अनोखा कदम, जेल के अंदर से ही जान सकेंगे अपने केस की स्थिति

आगराः उत्तर प्रदेश के आगरा जिले की कारगार में सैकड़ों अपराधी कैद हैं। लेकिन शायद उन में से कई अपराधी एेसे हैं कि जिन्हें अपनी सजा या अपने मुकदमें के बारे में पूरी जानकारी नहीं है। इसी को देखते हुए आगरा प्रशासन ने एक अनोखा कदम उठाया है। जिसके तहत आगरा में बंद विचारधीन कैदियों को अब जेल के अंदर ही उनके केस की पूरी जानकारी मिल जाएगी। 

जानकारी के मुताबिक आगरा की कारागार में लीगल एेड केयॉस्क मशीन लगाई है। इसके साथ-साथ न्यायालय ही नहीं बल्कि उच्च न्यायालय और उच्चतम न्यायालय में चल रहे उनके मुकदमें के बारे में जान सकेंगे। आगरा कारगार में लगभग 2500 विचारधीन कैदी बंद हैं। आलाधिकारीयों की मानें तो इन कैदियों को इस मशीन से बहुत राहत मिलेगी। 

वहीं कारागार में लगी मशीन का उद्घाटन डीएम गौरव दयाल ने जिला जेल के एसपी शशिकांत मिश्रा के साथ किया। इस दौरान मिश्रा ने कहा कि दूसरे देशो में कैदियों को इंटरनेट की सुुविधा के साथ कंप्यूटर दिया जाता है। जिससे वह अपने मुकदमें की जानकारी ले सकते हैं। लेकिन दिक्कत यह है कि यहां अधिकतर लोगों को कंप्यूटर चलाना नहीं आता। जिसकी वजह से यहां इस मशीन को लगाया गया है। 



UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन