यूपी में कोहरे का कहर जारी, दर्दनाक हादसों में 5 की मौत, दर्जनों घायल

  • यूपी में कोहरे का कहर जारी, दर्दनाक हादसों में 5 की मौत, दर्जनों घायल
You Are Here
यूपी में कोहरे का कहर जारी, दर्दनाक हादसों में 5 की मौत, दर्जनों घायलयूपी में कोहरे का कहर जारी, दर्दनाक हादसों में 5 की मौत, दर्जनों घायलयूपी में कोहरे का कहर जारी, दर्दनाक हादसों में 5 की मौत, दर्जनों घायल

लखनऊ: कोहरे के कहर ने उत्तर प्रदेश में आम जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। सूबे में कोहराजनित हादसों में कम से कम 5 लोगों की मृत्यु हो गई और 15 से अधिक गंभीर रूप से घायल हो गए। सूबे में कोहरे के कहर के कारण मौसम का मिजाज सर्द होता जा रहा है और पिछले 24 घंटे में सूबे भर में रात का तापमान सामान्य से कम रिकार्ड किया गया।

जानकारी के अनुसार ट्रेनों की लेटलतीफी से इलाहाबाद, वाराणसी, कानपुर, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद और गाजियाबाद समेत अधिसंख्य रेलवे स्टेशनों पर स्थित यात्री विश्रामगृह में तिल रखने की जगह नहीं थी। वेटिंग रूम में जगह की कमी के कारण कई रेलयात्रियों को प्लेटफार्म पर रात गुजारने के लिए विवश होना पडा हालांकि कई ने रिजर्वेशन कैंसल कराकर घर की राह पकड़ी। लखनऊ-कानपुर रेलखंड पर गंगा पुल पर मरम्मत के काम के चलते पहले से कई ट्रेनें रद्द होने से प्रभावित दैनिक यात्रियों को कोहरे के कोपभाजन का शिकार होना पड़ रहा है।

कानपुर और लखनऊ के बीच हर रोज करीब आठ हजार दैनिक यात्री सफर करते हैं। ट्रेनों की लेटलतीफी से परेशान कई पेशेवर बस के जरिए अपने गन्तव्य पर रवाना हुए।  उधर, गोरखपुर, वाराणसी, इलाहाबाद, मेरठ, बरेली समेत राज्य के तमाम क्षेत्रों में घने कोहरे ने लोगों को बेहाल रखा। इस दौरान विभिन्न सडक हादसों में बलरामपुर में 2, सोनभद्र में 1, बलिया में एक तथा महोबा में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई तथा 10 से अधिक लोग घायल हो गए। मौसम विभाग के सूत्रों ने  यहां बताया कि राज्य में इस दौरान मौसम आमतौर पर सूखा रहा। इस अवधि में पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई मंडलों में रिकार्ड तापमान में गिरावट दर्ज की गई जबकि राज्य के अन्य स्थानों में इसमें मामूली परिवर्तन हुआ।

UP Latest News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You