प्रदेश में पहली बार शुरू होगा 'आपरेशन आशीर्वाद', पुलिस के इस कदम की हर जगह हो रही सराहना

  • प्रदेश में पहली बार शुरू होगा 'आपरेशन आशीर्वाद', पुलिस के इस कदम की हर जगह हो रही सराहना
You Are Here
प्रदेश में पहली बार शुरू होगा 'आपरेशन आशीर्वाद', पुलिस के इस कदम की हर जगह हो रही सराहनाप्रदेश में पहली बार शुरू होगा 'आपरेशन आशीर्वाद', पुलिस के इस कदम की हर जगह हो रही सराहनाप्रदेश में पहली बार शुरू होगा 'आपरेशन आशीर्वाद', पुलिस के इस कदम की हर जगह हो रही सराहना

इलाहाबाद(सईद रजा): सूबे की सरकार बदली तो प्रशासन भी बदला-बदला सा दिख रहा है। हमेशा विवादों को सुलझाने से ज्यादा खुद विवाद बनाने वाली पुलिस के कलेवर बदले-बदले दिख रहे है। सरकार के बदलाव के बाद यूपी पुलिस ने इलाहाबाद के बुज़ुर्गो के लिए राहत वाली पहल शुरू की, जिसमे शहर व ग्रामीण क्षेत्रों के बुजुर्गो की सुरक्षा के लिए पुलिस आपरेशन आशीर्वाद टीम बनाएगी। जिसके तहत बुजुर्ग महिला व पुरूषों की सुरक्षा एवं देखरेख करने की मुहीम चलाई जाएगी।

क्या है आपरेशन आशीर्वाद?
दरअसल इलाहाबाद पुलिस की इस नई पहल ऑपरेशन आशीर्वाद का मक़सद बुज़ुर्गो की सुरक्षा और उनकी परेशानियों का समाधान करना है। एसपी सिटी विपिन टांडा ने बताया कि शहर और ग्रामीण क्षेत्रों के अकेले रह रहे बुजुर्गो के साथ हो रही समस्याओं के निदान के लिए एक टीम गठित की जाएगी। जिसके प्रभारी आईपीएस अधिकारी एएसपी नीरज जालौन बनाए गए है। इस टीम में एक उपनिरीक्षक और 2 पुरूष सिपाही और 1 महिला सिपाही रहेगी। इसकी शुरुवात पहले शहरी क्षेत्रों से की जाएगी और आगे इसे थानास्तर पर गठित किया जाएगा।

इस कदम की बुर्जुगों ने की सराहना
वहीं पुलिस की इस अनोखे पहल की शहर के बुज़ुर्गो ने सराहना की है। शहर के बुज़ुर्गो में ख़ुशी देखी जा रही है। फिलहाल बुज़ुर्गो की सुरक्षा और उनकी समस्याओं का समाधान करने के मकसद से शुरू हुई यह पहल कितनी रंग लाएगी, यह तो आना वाला वक़्त ही बताएगा। लेकिन इतना तो साफ़ है प्रदेश में पहली बार शुरू हुई इस पहल की लोग ज़रूर सराहना कर रहे है।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!