Facebook पर हुआ प्यार और कंगाल हो गया युवक

Edited By ,Updated: 23 Jan, 2017 03:44 PM

facebook  youth  money  phone  police

कहते हैं जब प्यार किसी से होता है, तो वो न मजहब देखता है न बंदिशे और न ही सीमा।

गोरखपुर: कहते हैं जब प्यार किसी से होता है, तो वो न मजहब देखता है न बंदिशे और न ही सीमा। एेसा ही कुछ हुआ उतर प्रदेश के गोरखपुर जिले के रहने वाले रामानुज के साथ। फेसबुक पर दिल दे बैठे इस शख्स को प्यार में इस कदर धोखा मिला कि ये आज कंगाल हो गया। सूडानी हसीना के चक्कर में पड़ कर इसने 30 लाख रूपए गवा दिए और बन गया कंगाल

फेसबुक पर सूडान की युवती से हुआ था प्यार
जानकारी के अनुसार गोरखपुर के मोतीराम अड्डा 28 साल का नौजवान रामानुज परिवार की गरीबी दूर करने सऊदी अरब के अल्कसीम गया था। वहां वह फेसबुक पर अकाउंट बना कर चैटिंग करने लगा। 22 फरवरी 2016 को राम अनुज फेसबुक पर चैटिंग कर रहा था कि अचानक कैंडी सोमाह का एक मैसेज आया कि मुझसे ईमेल पर संपर्क करो। उसके बहकावे में आकर राम अनुज ने उसे अपनी ईमेल आईडी भेज दी। कैंडी ने उसे मेल भेजकर बताया कि आतंकियों ने 10 अगस्त 2012 को उसके पिता अबाकर सोमाह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। तब से वह दक्षिण अफ्रीका के स्नैगल में रिफ्यूजी कैम्प में रह रही है। कैंडी ने बताया कि उसके पिता उसके नाम काफी सम्पत्ति छोड़ गए हैं लेकिन उसकी हालत ऐसी है कि वह सम्पत्ति नहीं ले पा रही है। यदि रामअनुज उसकी मदद कर दे तो उसके नाम सम्पत्ति ट्रांसफर हो सकती है। तब वह उससे शादी कर लेगी। दोनों मिलकर सम्पत्ति का फायदा उठा सकेंगे। इसके बाद कैंडी ने अपने वकील रिचर्ड बैंगों से राम अनुज की फोन से बात कराई।

युवती ने धोखा देकर ट्रांसफर कराए 30 लाख रुपए
वकील से बात करने के बाद रामअनुज को पूरा विश्वास हो गया कि वह जल्द ही अपने सारे सपने सच कर पाएगा। कैंडी के वकील ने रामअनुज से सम्पत्ति ट्रांसफर कराने के कानूनी खर्च के नाम पर रुपए मांगने शुरू कर दिए। पहली किस्त के रूप में उसने अपने बचत के चार हजार रियाल वेस्टर्न यूनियन के जरिए वकील रिचर्ड बैंगो को भेजे। कुछ दिन बाद रामअनुज के ईमेल पर कैंडी की पॉवर ऑफ एटार्नी की कॉपी आई। इससे उसका विश्वास और बढ़ गया। इसके बाद कैंडी और उसका वकील अलग-अलग बहानों से उससे रुपए जमा कराते रहे। रामअनुज के पास रुपए खत्म हो गए तो उसने भारत में अपने परिवारवालों को सारी कहानी बताकर विश्वास में लिया और यहां से रुपए मंगवाने लगा। रामअनुज के मुताबिक मार्च 2016 से सितम्बर 2016 तक कैंडी द्वारा बताए भारतीय बैंकों के अलग-अलग खातों में उसने करीब 30 लाख रुपए जमा कराए। इस बीच 6 जून 2016 को रामअनुज अपने घर लौट आया था। उसके मुताबिक 17 जून 2016 से उसके पास मुंबई से लगातार फोन आ रहे हैं।

पुलिस कर रही है मामले की जांच
फेसबुक पर टकराई सूडानी हसीना कैंडी सोमह ने गोरखपुर के मोतीराम अड्डा के रामानुज साहनी से 30 लाख रुपए लूट लिए। लूट की वजह से रामानुज का रोम-रोम कर्ज में डूब गया। साइबर कानून सर्विलांस के तमाम पुलिसिया इंतजामों से बेखौफ कैंडी और उसका गैंग आज भी दिन भर रामअनुज को फोन कर रुपए जमा कराने का दबाव बना रहा है, लेकिन अब रामआनुज की आंखे खुल गई है और उसके दिलो-दिमाग से प्यार का नशा भी उतर चुका है। अब वो इंसाफ की आस में कानून की दहलीज पर दस्तक दे रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

UP Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!