वाराणसी में ईद की नमाज, देश में खुशहाली और अमन चैन की मांगी दुआ

  • वाराणसी में ईद की नमाज, देश में खुशहाली और अमन चैन की मांगी दुआ
You Are Here
वाराणसी में ईद की नमाज, देश में खुशहाली और अमन चैन की मांगी दुआवाराणसी में ईद की नमाज, देश में खुशहाली और अमन चैन की मांगी दुआवाराणसी में ईद की नमाज, देश में खुशहाली और अमन चैन की मांगी दुआ

वाराणसी(काशी नाथ शुक्ला): वाराणसी में ईद-उल-अजहा के त्यौहार की खुशियों को मुस्लिम बंधुओं ने नमाज के बाद एक दूसरे को मुबारकबाद के साथ शुरू किया। बकरीद  की नमाज अदा करके सभी ने देश में खुशहाली और अमन चैन की दुआ मांगी। इस्लाम धर्म में ऐसी मान्यता है कि ईद उल अजहा के दिन नमाज पढ़ने से अल्लाह ताला की रहमों करम बनी रहती है।

बकरीद की नमाज अदा करके सभी ने देश में खुशहाली और अमन चैन की दुआ मांगी।नमाजो से हर बंदा अल्लाह के प्रति अपने समर्पण और इबादत का इजहार करता है। ऐसे में साल भर में बकरीद की नमाज अदा करने का अपना अलग ही महत्व है। बकरीद की विशेष नमाज के लिए वाराणसी के इबादतगाहों में खासी रौनक और भीड़ रही। बच्चे और बुजुर्ग सभी ईदगाह और मस्जिदों में जाकर विशेष नमाज में शामिल होते हैं।

वाराणसी में इस मौके पर लाखों नमाजियों ने विशेष नमाज पढ़ी और अल्ला ताला को याद किया।  सभी लोगों ने मुल्क की खुशहाली और अमनों अमन के लिए परवर दिगार से दुआ मांगी।


 



UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !