यूपी के इन जिलों में भी महसूस किए गए भूकंप के झटके, दहशत में घरों से बाहर निकले लोग

  • यूपी के इन जिलों में भी महसूस किए गए भूकंप के झटके, दहशत में घरों से बाहर निकले लोग
You Are Here
यूपी के इन जिलों में भी महसूस किए गए भूकंप के झटके, दहशत में घरों से बाहर निकले लोगयूपी के इन जिलों में भी महसूस किए गए भूकंप के झटके, दहशत में घरों से बाहर निकले लोगयूपी के इन जिलों में भी महसूस किए गए भूकंप के झटके, दहशत में घरों से बाहर निकले लोग

मेरठ\नोएडा: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई हिस्से में बुधवार रात मध्यम तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.5 थी। विभाग के राष्ट्रीय भूकंप-विज्ञान केंद्र के मुताबिक, भूकंप रात करीब 8:49 बजे आया। फिलहाल भूकंप से जान माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। लेकिन लोग डर के कारण घरों के बाहर ही खड़े रहे।
PunjabKesari
मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने देहरादून में कहा कि भूकंप का केन्द्र 30 किलोमीटर की गहराई में था। वहीं उत्तराखंड से सटे यूपी के बिजनौर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर के अलावा मेरठ, गाजियाबाद, मुरादाबाद और नोएडा में भी भूकंप के झटके बुधवार रात महसूस किए गए। हिमालयी क्षेत्र का हिस्सा उत्तराखंड ‘हाई सिस्मिक जोन’ में आता है यानी यहां बड़े भूकंप आने की आशंका बनी रहती है। दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ और पंजाब के हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए।



UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!