दहेज की बलि चढ़ी एक और विवाहिता, ससुरालियों ने जिंदा जलाया

  • दहेज की बलि चढ़ी एक और विवाहिता, ससुरालियों ने जिंदा जलाया
You Are Here
दहेज की बलि चढ़ी एक और विवाहिता, ससुरालियों ने जिंदा जलायादहेज की बलि चढ़ी एक और विवाहिता, ससुरालियों ने जिंदा जलायादहेज की बलि चढ़ी एक और विवाहिता, ससुरालियों ने जिंदा जलाया

इटावाः उत्तर-प्रदेश के इटावा जिले के फ्रेंड्स कालोनी इलाके में दहेज की मांग को लेकर ससुराल वालों द्वारा विवाहिता को जलाकर मारने का मामला प्रकाश में आया है। वहीं सैफई मेडिकल विश्वविद्यालय में उपचार के दौरान महिला की मृत्यु हो गई। इस सिलसिले में विधिक कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने फरार आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

सपना की शादी डेढ़ साल पहले पंकज यादव से हुई थी, लेकिन दहेज के लोभी ससुराल वालों ने सपना से 2 लाख रूपए और जेवर की मांग करना शुरू कर दिया था। दहेज की मांग पूरी न हो पाने पर ससुरालियों ने उसके हाथ पैर पकडक़र मिट्टी का तेल डालकर जिन्दा आग के हवाले कर दिया था। सपना की चीख सुनकर पड़ोस में रहने वाली महिला जब वहां पहुंची तो उसकी सास और ननद पास में खड़ी होकर उसे तड़पता देख रही थी। महिला के बयान के आधार पर स्पष्ट है कि महिला को उसके ससुराल वालों द्वारा कल आग लगाई गई और उसे इलाज के लिए सैफई भेज दिया गया था।

इटावा क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि कृष्णानगर में दहेज की मांग को लेकर पति, सास, ससुर और ननद ने मिलकर एक विवाहिता को भजदा आग के हवाले कर दिया। सैफई मेडिकल विश्वविद्यालय में उपचार के दौरान महिला की मृत्यु हो गई लेकिन मरने से पहले दिए बयान में अपने ससुराल वालों की करतूत खुल कर बयां की। सपना की मृत्यु के बाद ससुराल वाले फरार हैं। इस सिलसिले में विधिक कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने फरार आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।


 



UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You