निकाहनामे को 3 तलाक रोधी बनाने पर होगा विचार: मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

Edited By Punjab Kesari,Updated: 04 Feb, 2018 01:06 PM

discrimination will be considered on 3 divorces muslim personal law board

देश में 3 तलाक की रवायत पर प्रभावी रोक के लिए ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (ए.आई. एम.पी.एल.बी.) के ‘मॉडल निकाहनामा’ में निकाह के वक्त शौहर द्वारा भविष्य में कभी एक साथ 3 तलाक नहीं देने की लिखित शपथ देने का प्रावधान जोड़ा जा सकता है।

लखनऊ: देश में 3 तलाक की रवायत पर प्रभावी रोक के लिए ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (ए.आई. एम.पी.एल.बी.) के ‘मॉडल निकाहनामा’ में निकाह के वक्त शौहर द्वारा भविष्य में कभी एक साथ 3 तलाक नहीं देने की लिखित शपथ देने का प्रावधान जोड़ा जा सकता है।

बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना खलील-उर-रहमान सज्जाद नोमानी ने बताया कि बोर्ड की आगामी 9 फरवरी को हैदराबाद में शुरू होने वाली बैठकों में संशोधित मॉडल निकाहनामे पर चर्चा की जाएगी। इसमें उस प्रावधान को शामिल करने पर विचार-विमर्श होगा जिसके मुताबिक निकाह के वक्त शौहर को लिखकर देना होगा कि वह अपनी बीवी को कभी 3 तलाक नहीं देगा।

उन्होंने कहा कि बोर्ड के अनेक सदस्यों ने आलाकमान को 3 तलाक के खिलाफ निकाहनामे में ही शपथ की व्यवस्था करने का सुझाव दिया है। नोमानी ने कहा कि निकाहनामे में इस तरह की व्यवस्था हो जाने से 3 तलाक की बुराई पर काफी हद तक रोक लगाई जा सकेगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!