कानपुर से दिल्ली विमान सेवा एक बार फिर से शुरू

You Are Here
कानपुर से दिल्ली विमान सेवा एक बार फिर से शुरूकानपुर से दिल्ली विमान सेवा एक बार फिर से शुरूकानपुर से दिल्ली विमान सेवा एक बार फिर से शुरू

कानपुर: कानपुर से दिल्ली विमान सेवा से फिर शुरू हो गई। 2 साल से अधिक समय बाद फिर से शुरू हुई विमान सेवा के तहत दिल्ली से चला विमान दोपहर बाद एक घंटे विलंब से कानपुर के अहिरवां हवाई अड्डे पर उतरा। एयर इंडिया की एलाइंस एयर का 72 सीटर विमान अभी सप्ताह में 3 दिन चलेगा, 1 जनवरी से इस विमान को एक दिन और बढ़ा दिया जाएगा।

यात्रियों की सुविधाएं और बढ़ाई जाएंगी
दिल्ली से इस विमान से कानपुर आए केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने पत्रकारों से कहा कि नोटबंदी के बाद हवाई यातायात में करीब 10 प्रतिशत की गिरावट हुई थी जो अब पूरी तरह से सामान्य हो चुकी है। उन्होंने कहा कि विमान और पायलट की उपलब्धता बढ़ने के साथ-साथ यात्रियों की सुविधाएं और बढ़ाई जाएंगी। इसके साथ ही दिल्ली-कानपुर-दिल्ली की यह विमान सेवा जो अभी सप्ताह में 3 दिन के लिए है इसे 1 जनवरी 2017 से सप्ताह में 4 दिन के लिए बढ़ा दिया जाएगा।

अधिक से अधिक शहरों को वायु सेवा से जोड़ा जाएगा
उन्होंने कहा कि एयर इंडिया अब क्षेत्रीय स्तर पर अपनी सेवाओं का विस्तार करेगा और अधिक से अधिक शहरों को वायु सेवा से जोड़ेगा। एयर इंडिया इसके लिए अपने इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत कर रही है और अब यह फायदे में आ गई है। सिन्हा ने कहा कि करीब 2 साल बाद कानपुर से विमान सेवा की फिर से शुरूआत की जा रही है और अगर यात्रियों की उपलब्धता रही तो कानपुर से मुंबई विमान सेवा भी भविष्य में शुरू की जा सकती है।

UP Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You