जवाहर बाग कांड के आरोपी रामपाल की जेल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

  • जवाहर बाग कांड के आरोपी रामपाल की जेल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
You Are Here
जवाहर बाग कांड के आरोपी रामपाल की जेल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौतजवाहर बाग कांड के आरोपी रामपाल की जेल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौतजवाहर बाग कांड के आरोपी रामपाल की जेल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

मथुराः उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के कारागार में रविवार को एक कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। खास बात तो यह है कि जिस कैदी की मौत हुई है वह जवाहर बाग कांड के आरोपीयों में से एक है। मृतक राममपाल जवाहर बाग के मुख्य आरोपी रामवृक्ष का करीबी बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार लखीमपुर खीरी के रहने वाले 61 साल के रामपाल की मौत रविवार सुबह जेल में हो गई। जेलर अरविंद पांडे ने बताया कि सुबह नित्य क्रिया करके नहाते वक्त रामपाल के सीने में दर्द हुआ और वह गिर पड़ा, फिर उसे जेल के अंदर हॉस्पिटल में ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने उसकी हालत गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल पहुंचने के बाद डॉक्टरों ने रामपाल को मृत घोषित कर दिया।

क्या है  जवाहर बाग कांड?
मथुरा के जवाहरबाग में 2014 से कब्जा जमाए बैठे लोगों को हटाने पहुंचे पुलिस बल और प्रदर्शनकारियों के बीच हुए संघर्ष में 2 जून 2016 को 2 पुलिसकर्मियों समेत 2 दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। बाग में कब्जे का मास्टर माइंड जय गुरूदेव का शिष्य रामवृक्ष यादव भी इस संघर्ष में मारा गया था। रामवृक्ष पर राज्य सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री का वरदहस्त होने की बात भी सामने आई थी। जिसके बाद पूरे घटनाक्रम की सीबीआई जांच कराए जाने के लिए यह याचिकाएं इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल की गईं। 



UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!