दादरी कांड: नाबालिग समेत 15 के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल, बीफ का जिक्र नहीं

Edited By ,Updated: 24 Dec, 2015 03:14 PM

dadri scandal including minor charges against 15 not to mention beef

उत्तर प्रदेश में ग्रेटर नोएडा से सटे दादरी के गांव बिसाहड़ा में हिंसक भीड़ का शिकार हुए मोहम्मद इकलाख की पीटकर हत्या में पुलिस ने चार्टशीट दाखिल कर दी है।

नोएडा: उत्तर प्रदेश में ग्रेटर नोएडा से सटे दादरी के गांव बिसाहड़ा में हिंसक भीड़ का शिकार हुए मोहम्मद इकलाख की पीटकर हत्या में पुलिस ने चार्टशीट दाखिल कर दी है। इसी के साथ इस बात से भी पर्दा उठ गया है कि हत्या के पीछे बीफ की बात नहीं थी। पुलिस ने केस डायरी में बताया है कि मौके से मिले मांस की फोरेंसिक रिपोर्ट अभी नहीं आई है। रिपोर्ट आने के बाद ही वह कोर्ट में दाखिल की जाएगी। चार्जशीट गिरफ्तार किए जा चुके 15 आरोपियों के खिलाफ दाखिल की गई है। मामले में 19 आरोपियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज है। पुलिस अब तक 17 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।
 
क्या था मामला?
गौरतलब है कि 28 सितंबर की रात गोहत्या की सूचना पर बिसाहड़ा गांव में इकलाख की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। उसके बेटे दानिश को उपद्रवियों ने अधमरा कर दिया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इकलाख के परिजन को 45 लाख रुपये और चार फ्लैट की आर्थिक मदद दी। अब मामले में कुल 17 आरोपी गिरफ्तार हो चुके है।
 
बीफ का जिक्र नहीं है 
इकलाख की हत्या में कुल 15 लोगों को हत्यारोपी बनाया गया है। इनमें ज्यादातर ग्रामीण हैैं, लेकिन चार्जशीट में बीफ का जिक्र नहीं है। यहां पर याद दिला दें कि घर पर बीफ रखने व खाने के शक में इकलाख की हत्या कर दी गई थी।
 
पूरे देश में हुआ था विरोध
इस घटना के बाद पूरे देश में विरोध शुरू हो गया। असहिष्णुता का मुद्दा बनाकर कुछ साहित्यकारों और बुद्धजीवियों ने अपने पुरस्कार वापस करना शुरू कर दिया था। इसी मामले को लेकर अप्रत्यक्ष रूप से बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान और आमिर खान ने बयान दिया था। उनके बयान से पूरे देश में जमकर बवाल हुआ जोकि अभी तक शांत नहीं हो पाया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!