क्राइम समाप्त हो जाएगा या रुक जाएगा ये संभव नहीं, क्राइम होता है और आगे भी होगा: सुलखान

  • क्राइम समाप्त हो जाएगा या रुक जाएगा ये संभव नहीं, क्राइम होता है और आगे भी होगा: सुलखान
You Are Here
क्राइम समाप्त हो जाएगा या रुक जाएगा ये संभव नहीं, क्राइम होता है और आगे भी होगा: सुलखानक्राइम समाप्त हो जाएगा या रुक जाएगा ये संभव नहीं, क्राइम होता है और आगे भी होगा: सुलखानक्राइम समाप्त हो जाएगा या रुक जाएगा ये संभव नहीं, क्राइम होता है और आगे भी होगा: सुलखान

अलीगढः अलीगढ़ पहुंचे डीजीपी सुलखान सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा- कोई अगर यह समझे कि क्राइम समाप्त हो जाएगा या रुक जाएगा तो ये संभव नहीं है। समाज में क्राइम होता है और आगे भी होता रहेगा। अगर क्राइम होता है तो हम उसपर सख्त कार्रवाई करेंगे।

कानून व्यवस्था पहले से बेहतर
डीजीपी ने कहा कि पुलिस को लगातार हाईटेक बनाया जा रहा है। खास तौर से साइबर क्राइम को लेकर हम ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। जेवर कांड में जब खुलासा होगा तो पूरा होगा। उसमें हम जांच कर रहे हैं। हम पुलिस का व्यवहार सुधारने का काम कर रहे हैं। कानून व्यवस्था आप खुद ही देख रहे हैं कि पहले से बेहतर है। महिलाएं-बच्च‍ियां अधिक सुरक्षित हैं। एफआईआर लिखाए जाने में सुधार हुआ है। बहुत अपराधी पकड़े गए हैं। बहुत सारी कार्रवाई हुई।

योगी सरकार में ऐसे बढ़ा क्राइम रेट
सुलखान ने कहा कि जहां 2016 में अखिलेश कार्यकाल के दौरान अप्रैल और मई महीने में मर्डर के 101, रेप के 41, डकैती के 3 और लूट के 67 केस सामने आए थे। वहीं, योगी सरकार में इन 2 महीनों में मर्डर के 240 केस, रेप के 179 केस, डकैती के 20 केस और लूट के 273 केस दर्ज हुए हैं। सपा सरकार में 2 महीने के कार्यकाल के दौरान क्राइम के 212 केस सामने आए। जबक‍ि योगी सरकार में ये आंकड़ा 712 केसों तक पहुंच गया। इस तरह सपा कार्यकाल के मुकाबले योगी सरकार में यूपी में 195% क्राइम रेट बढ़ गया।

UP NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-


 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!