UP सिकंदरा सीट उपचुनावः BJP प्रत्याशी अजीत पाल ने लहराया जीत का परंचम

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Dec, 2017 10:54 AM

counting of up assembly sikandra seat victory of bjp candidate is almost certain

उत्तर प्रदेश विधानसभा की सिकन्दरा सीट पर हुए उपचुनाव के बाद रविवार सुबह से मतगणना जारी है। यह मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 8 बजे से शुरु हुई है। तीसरे दौर की मतगणना के बाद भाजपा उम्मीदवार अजीत पाल 3000 वोटों से आगे चल रहे हैं।

कानपुर: सिकन्दरा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज कर ली है। पार्टी के प्रत्याशी अजीत पाल ने समाजवादी पार्टी की सीमा सचान को 14 हजार वोटों से मात दी।
वैसे तो बीजेपी प्रत्याशी ने शुरू से ही बढ़त बनाए रखी थी। हालांकि आठवें में सपा ने इस बढ़त को कम करते हुए 1300 तक पहुंचा दिया था, लेकिन दसवें दौर के बाद ये अंतर फिर बढ़ने लगा और अब 24वें दौर की मतगणना के बाद बीजेपी प्रत्याशी 11716 वोट से सपा से आगे चल रहे हैं। वहीं कांग्रेस के प्रभाकर पांडेय तीसरे और निर्दलीय प्रत्याशी बउवा त्रिवेदी चौथे नंबर पर हैं।

जानकारी के अनुसार सिकंदरा विधानसभा उपचुनाव में 53 प्रतिशत मतदान हुआ था। इस सीट के लिए एक महिला सहित 11 उम्मीदवार मैदान में हैं। मतदान के लिए 567 ईवीएम यूनिट लगाने के साथ-साथ 567 वीवी पैट यूनिट लगाई गईं थी, जिससे लोगों में ये सुनिश्चित हो सके कि जिन्होंने वोट किया है, वो उन्हीं को जा रहा है या किसी और को।

बता दें कि भाजपा विधायक मथुरा पाल की मृत्यु की वजह से सिकन्दरा सीट पर उपचुनाव हुआ है। मतदान 21 को और मतगणना 24 दिसम्बर यानी आज हो रही है। भाजपा ने इस सीट को बरकरार रखने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी यहां चुनाव प्रचार किया। भाजपा ने पाल के पुत्र अमित पाल को उम्मीदवार बनाया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!