Subscribe Now!

कांग्रेस ने उठाया गोरखपुर के BRD में बच्चों की मौत का मामला, की योगी के इस्तीफे की मांग

  • कांग्रेस ने उठाया गोरखपुर के BRD में बच्चों की मौत का मामला, की योगी के इस्तीफे की मांग
You Are Here
कांग्रेस ने उठाया गोरखपुर के BRD में बच्चों की मौत का मामला, की योगी के इस्तीफे की मांगकांग्रेस ने उठाया गोरखपुर के BRD में बच्चों की मौत का मामला, की योगी के इस्तीफे की मांगकांग्रेस ने उठाया गोरखपुर के BRD में बच्चों की मौत का मामला, की योगी के इस्तीफे की मांग

नई दिल्ली\लखनऊ: कांग्रेस ने गोरखपुर के सरकारी बाबा राघवदास मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में अक्तूबर माह में 175 बच्चों की मौत होने का दावा किया। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर इस मामले की अनदेखी करने का आरोप लगाया और उनसे इस्तीफा देने की आज मांग की।

उप्र कांग्रेस के प्रमुख राज बब्बर ने संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि  एक ओर जहां इस अस्पताल में बच्चे दम तोड़ रहे हैं और उनके अभिभावक इधर-उधर भटक रहे हैं वहीं मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ‘गुजरात गौरव यात्रा’ निकालकर भाजपा का चुनावी बिगुल फूंक रहे हैं। उन्होंने कहा कि बड़े शर्म की बात है कि मुख्यमंत्री अपने कर्तव्य का निवर्हन न कर सिर्फ चुनावी प्रचार-प्रसार में लगे हुए हैं। उन्होंने दावा किया कि पिछले 3 माह में बीआरडी अस्पताल में करीब 1000 बच्चों की जान जा चुकी है जबकि पिछले 24 घंटे में 16 बच्चों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के गृहनगर गोरखपुर का हाल बेहाल है।

राज बब्बर ने यह भी दावा किया कि उप्र के मुख्यमंत्री बीआरडी अस्पताल में बच्चों की मौत के मामले में मामूली ‘प्रशासनिक कार्रवाई’ कर पूरे प्रकरण की लीपापोती करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गुजरात में आदित्यनाथ के चुनाव प्रचार से आम आदमी बिल्कुल दूर हैं तथा उनके पास केवल टिकट लेने वालों की भीड़ ही जमा हो रही है। उन्होंने दावा किया कि वह जितना कांग्रेस उपाध्यक्ष ‘राहुल गांधी को कोसेंगे, उतने ही जोरशोर से कांग्रेस गुजरात में जीतेगी।

कांग्रेस नेता ने मुख्यमंत्री पर जनादेश का निरंतर अपमान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस पद पर आने के बाद उन्होंने राज्य में विकास का कोई कार्य नहीं किया। उन्होंने आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग करते हुए गोरखपुर में बच्चों की मौत के मामलों की न्यायिक जांच कराने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।



UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन