गोरखपुर के BJP सांसद कमलेश पासवान समेत 12 पर धोखाधड़ी का केस दर्ज, लगी ये गंभीर धाराएं

Edited By Punjab Kesari,Updated: 19 Feb, 2018 01:49 PM

गोरखपुर के बांसगांव लोकसभा सीट से भाजपा सांसद कमलेश पासवान पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुए केस में सांसद समेत 12 नामजद और 15-20 अज्ञात लोगों को कैंट पुलिस ने आरोपी बनाया है। इन लोगों पर जबरन जमीन रजिस्ट्री कराने का...

गोरखपुरः गोरखपुर के बांसगांव लोकसभा सीट से भाजपा सांसद कमलेश पासवान पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुए केस में सांसद समेत 12 नामजद और 15-20 अज्ञात लोगों को कैंट पुलिस ने आरोपी बनाया है। इन लोगों पर जबरन जमीन रजिस्ट्री कराने का आरोप है। 
PunjabKesari
जानिए पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक राजघाट थानाक्षेत्र के बनकटीचक निवासी मोहम्‍मद असद उल्‍लाह वारसी की तहरीर पर कैण्‍ट पुलिस ने उक्त लोगों समेत भाजपा सांसद कमलेश पासवान पर मुकदमा दर्ज किया है। आरोप है कि कमलेश पासवान के षड्यंत्र और धोखाधड़ी के तहत कैण्‍ट थानाक्षेत्र के रुस्‍तमपुर में पीड़ित की जमीन पर कब्‍जा करने के प्रयास से उनकी बाउंड्रीवाल को कमलेश पासवान के द्वारा भेजे गए लोगों ने गिरा दिया। घटनास्‍थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में इस वारदात को दौरान आते-जाते हुए भाजपा सांसद कमलेश पासवान व उनके लोग कैद हो गए हैं। पुलिस ने सीसीटवी फुटेज को अपने कब्जे में ले लिया है। जिसके आधार पर पुलिस दोषियों पर आगामी कार्रवाई करेगी।
PunjabKesari
बाउंड्रीवाल गिराकर जमीन पर कब्‍जा करने का किया प्रयास
एफआईआर में पीडि़त ने आरोप लगाया है कि 190 नंबर की जमीन को कोर्ट से निरस्‍त होने के बावजूद कूटरचित तरीके निकहत आरा ने सुरेन्‍द्र प्रसाद के नाम से कर दिया था। इस मामले में पीडि़त ने 3 मार्च 2017 को एफआईआर भी दर्ज कराई थी। सुरेन्‍द्र प्रसाद सांसद कमलेश पासवान का ड्राइवर बताया जा रहा है। आरोप है कि इसी जमीन पर सांसद कमलेश पासवान के लोग उसी की कार से कब्‍जा करने की नीयत से कल यानि 18 फरवरी को आए और पूरी बाउंड्रीवाल गिराकर जमीन पर कब्‍जा करने का प्रयास किया। 
PunjabKesari
पुलिस ने इन धाराओं के तहत किया मुकदमा दर्ज 
पुलिस ने असद उल्‍लाह की तहरीर पर कमलेश पासवान, अरशद अली उर्फ शानू, शाद अली, सुरेन्‍द्र, सतीश नांगलिया, प्रभाकर दूबे, अमित सिंह, सूरज ड्राइवर, अखिलेश दूबे, सोहन दूबे, नुमान हुसैन, निकहत आरा समेत 15 से 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 147, धारा 148, धारा 149, धारा 323, धारा 504, धारा 506, धारा 427, धारा 120 बी के तहत मामला दर्ज किया है। एसपी सिटी विनय कुमार सिंह ने बताया कि मामला गंभीर है और विवेचना के बाद इसमें आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!