कानून व्यवस्था को लेकर CM योगी सख्त, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

  • कानून व्यवस्था को लेकर CM योगी सख्त, अधिकारियों को दिए ये निर्देश
You Are Here
कानून व्यवस्था को लेकर CM योगी सख्त, अधिकारियों को दिए ये निर्देशकानून व्यवस्था को लेकर CM योगी सख्त, अधिकारियों को दिए ये निर्देशकानून व्यवस्था को लेकर CM योगी सख्त, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि राज्य में कानून-व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए अपराधियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के लिए अभियान चलाया जाए।

सीएम अपने कार्यालय के सभागार में कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक कर जोनल अपर पुलिस महानिदेशक एवं पुलिस महानिरीक्षकों को आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि थानेवार संदिग्ध व्यक्तियों की सूची बनाकर उनकी कार्यशैली निरन्तर निगरानी सुनिश्चित कराई जाए।

सीएम योगी ने कहा कि आगामी दीपावली एवं छठ पूजा में कोई भी अप्रिय घटना घटित हुई तो संबंधित पुलिस अधिकारियों की जिम्मेदारी नियत कर उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आम नागरिकों को बेहतर यातायात की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जिलेवार यातायात योजना बनाकर जाम से छुटकारा दिलाने के लिए आवश्यक कदम उठाया जाए।

उन्होंने कहा कि आकस्मिक घटनाओं को रोकने के लिए शहरों के खुले किसी चिन्हित स्थान पर पटाखों आदि की बिक्री के लिए दुकानदारों को जगह उपलब्ध कराकर फायर ब्रिगेड सहित अन्य आवश्यक उपायों की व्यवस्था कराई जाए। उन्होंने कहा कि बस्तियों में संचालित पटाखों की दुकानों एवं गोदामों को कतई संचालित न होने दिया जाए।

उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में डायल-100 सेवा के तहत उपलब्ध लगभग 3200 गाडिय़ों से निरन्तर पेट्रोलिंग सुनिश्चित कराकर अपराधियों पर कड़ी नजर रखकर उनमें भय पैदा किया जाए। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी जोन स्तर पर बैठक न कर संवेदनशील जिलों में बैठक के लिए स्थान चुनकर समय से प्रभावी कार्रवाई की जाए। अन्य राज्यों के सीमावर्ती जिलों पर विशेष निगरानी रखकर संदिग्ध व्यक्तियों की अवैध घुसपैठ को रोकने के लिए सघन जांच अभियान चलाया जाए। 



UP LATEST NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!