Subscribe Now!

CM योगी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, परिजनों को मिलने वाली धनराशि 20 से बढ़ाकर की 40 लाख

  • CM योगी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, परिजनों को मिलने वाली धनराशि 20 से बढ़ाकर की 40 लाख
You Are Here
CM योगी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, परिजनों को मिलने वाली धनराशि 20 से बढ़ाकर की 40 लाखCM योगी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, परिजनों को मिलने वाली धनराशि 20 से बढ़ाकर की 40 लाखCM योगी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, परिजनों को मिलने वाली धनराशि 20 से बढ़ाकर की 40 लाख

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर व अयोध्या के दौरे के बाद लखनऊ वापस लौट आए हैं। आज लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में पहुंच शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही सीएम ने पुलिसकर्मियों को बड़ा तोहफा दिया है। जिसके तहत पुलिसकर्मियों के तमाम भत्तों को बढ़ा दिया है, जिसमें पौष्टिक आहार भत्ता, वाहन भत्ता शामिल है।

शहीद पुलिसकर्मियों की राशी बढ़ाकर की दगुनी
वहीं शहीद पुलिसकर्मियों को मिलने वाली सहायता राशि को भी बढ़ाकर दोगुना कर दिया गया है। शहीद पुलिसकर्मयों को मिलने वाली सहायता राशि को बढ़ाकर 40 लाख रुपए कर दिया गया है।

शासनादेश किया जारी 
दरअसल योगी सरकार की ओर से जो शासनादेश जारी किया गया है उसके अनुसार प्रशंसा चिन्हों की संख्या को 200 से बढ़ाकर 950 कर दिया गया है, 500 सिल्वर, 300 गोल्ड, 150 हीरक के होंगे। तमाम पुलिसकर्मियों को गणतंत्र दिवस, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ये सम्मान दिए जाएंगे। 475-475 पुलिस कर्मियों को इन चिन्हों से अलंकृत किया जाएगा। सेवा काल में अधिकतम तीन बार प्रशंसा चिन्ह से अलंकृत किया जाएगा।

योगी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि
स्मृति दिवस के मौके पर आज लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इन जवानों की शहादत से देश प्रदेश का मान बढ़ा है। सरकार हमेशा शहीदों के साथ खड़ी है। मुख्यमंत्री ने 950 पुलिसकर्मियों को सराहनीय सेवा सम्मान दिया, 40 दिवंगत परिवारों के परिजनों को नौकरी देने का ऐलान किया।

कानून व्य्वस्था को ठीक करने का करेंगे प्रयास
उन्होंने कहा कि सरकार ने एसडीएफ के गठन को अनुमति दी, जिसकी वजह से 535 पदों का सृजन हुआ। इसके अलावा यूपी 100 के लिए भी सरकार ने 4493 पद सृजित किए गए। कानून व्यवस्था के मामले पर उन्होंने कहा कि इसे ठीक करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है, साथ ही प्रदेश में सही व्यक्ति को सही जगह पर नियुक्त किए जाने का काम अभी बाकी है।
 



UP HINDI NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन