Subscribe Now!

शिवालयों पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, धूमधाम से मनाया जा रहा महाशिवरात्रि का त्यौहार

You Are Here
शिवालयों पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, धूमधाम से मनाया जा रहा महाशिवरात्रि का त्यौहारशिवालयों पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, धूमधाम से मनाया जा रहा महाशिवरात्रि का त्यौहारशिवालयों पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, धूमधाम से मनाया जा रहा महाशिवरात्रि का त्यौहार

मऊः मंगलवार पूरे देशभर में महाशिवरात्रि पूरे धूमधाम से मनाई जा रही है, भगत पूरे दिन व्रत कर भगवान शिव से अपनी मनोकामना पूरी करने की कामना कर रहे हैं।महाशिवरात्रि तीन शब्‍दों से मिलकर बना है- महा, शिव और रात्रि। हिंदुओं में यह पर्व काफी उत्साह के साथ मनाया जाता है। इसी कड़ी में यूपी के मऊ में भी महाशिवरात्रि का त्यौहार बड़ी धूम-धाम से मनाया जा रहा है।

यहां सुबह से ही महिलाएं और पुरुष शिवालयों में जाकर भगवान शंकर जी को भांग , धतुरा, दूध के अर्ग के साथ-साथ भगवान को फूल चढ़ा रहे हैं। मंदिरो में भक्तों की काफी भीड़ देखने को मिल रही है। वाराणसी के पंडितों के अनुसार शिवरात्रि मंगलवार मनाने की घोषणा के बाद मऊ जनपद में आज ही के दिन यानि मंगलवार को ही महाशिवरात्रि मनाई जा रही है। 
PunjabKesari
वहीं पौराणिक मान्यता है कि शिवरात्रि को भगवान शंकर और मां पार्वती का विवाह हुआ था इसलिए महाशिवरात्रि के दिन जो भी भक्त भगवान भोलेनाथ की पूजा करता है उसकी सारी मनोकामना पूरी होती है। एेसे में श्रद्धालु भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना करने के लिए मंदिरों में लाईन लगा कर पूजा कर रहे हैं। 
PunjabKesari
वहीं सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन भी मुस्तैद है। इस संदर्भ में सीओ सिटी राजकुमार ने बताया कि मंदिर में आने वाली महिलाओं की सुरक्षा और चेन स्नेचिंग न हो इसके लिए एक कम्पनी पीएसी मंगाई गई है जिन्हें मंदिरों में तैनात किया गया है। जिससे किसी महिला के साथ कोई अप्रिय घटना न हो सके। इसके साथ ही क्यूआरटी दस्ते बनाए गए जो मंदिरों की निगरानी करेगी। 



UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन