अयोध्या गोली कांड पर दिए बयान पर मुलायम के खिलाफ केस दायर

You Are Here
अयोध्या गोली कांड पर दिए बयान पर मुलायम के खिलाफ केस दायरअयोध्या गोली कांड पर दिए बयान पर मुलायम के खिलाफ केस दायरअयोध्या गोली कांड पर दिए बयान पर मुलायम के खिलाफ केस दायर

अयोध्या: यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का भाषण अब उनके लिए मुसीबत बनता नजर आ रहा है। 79वें जन्मदिन के मौके पर मुलायम सिंह के दिए भाषण को आधार मानते हुए उनके खिलाफ  फैजाबाद की एक अदालत में केस दायर किया गया है।

दरअसल अपने जन्मदिन के मौके पर मुलायम सिंह यादव ने विधानसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त पर कार्यकर्त्ताओं को फटकार लगाते हुए कहा था कि इतनी कम सीटें तो अयोध्या में गोलियां चलवाने के बाद भी नहीं आई थीं। इसी बयान को आधार मानते हुए 2 नवम्बर 1990 को श्रीराम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान हुए गोली कांड में मारे गए रमेश पांडे की पत्नी द्वारा अयोध्या में परिवाद दायर किया गया है।

इस बारे में गायत्री देवी के अधिवक्ता विशाल चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि श्रीराम जन्मभूमि आंदोलन के समय पुलिस की गोलियों द्वारा काफी संख्या में कारसेवक मारे गए थे। उन कारसेवकों में स्वर्गीय रमेश पांडे भी पुलिस की गोली का शिकार हुए थे। इस बयान के काफी दिन के बाद अब मुलायम सिंह ने खुद अपने भाषण में इसकी पुष्टि की है, जिसके आधार पर फैजाबाद के अपर मुख्य न्यायिक मैजिस्ट्रेट (प्रथम) के समक्ष हत्या का केस दाखिल किया गया है।



UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!